Attack Hindu temples in Bangladesh

Attack Hindu temples in Bangladesh: पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में चार मंदिरों, हिंदुओं के 100 घरों और दुकानों में तोड़फोड़ की गई

Attack Hindu temples in Bangladesh: पाकिस्तान के बाद बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमलों की संख्या में इजाफा हुआ है

ढाका, 10 अगस्तः Attack Hindu temples in Bangladesh: पाकिस्तान के बाद बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमलों की संख्या में इजाफा हुआ है। बांग्लादेश के खुलना जिले में न केवल मंदिरों में तोड़फोड़ की गई बल्कि हिंदुओं के 100 से अधिक घरों और दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है वहीं सुरक्षा बढ़ा दी हैं।

शुक्रवार रात यहां के शैली गांव में हिंदुओं और मुसलमानों के बीच अनबन हुई। जिसके बाद मुस्लिमों की भीड़ ने हिंदू मंदिरों और घरों में तोड़फोड़ की। यहां के शैली महास्मशान मंदिर को निशाना बनाया गया था।

जहां मंदिर में रखी मूर्तियों को तोड़ा गया। बाद में हरि मंदिर, दुर्गा मंदिर और गोविंदा मंदिर में भी तोड़फोड़ की गई। यहां छह दुकानों और करीब 100 घरों में भी तोड़फोड़ की गई जो सभी हिंदुओं के थे।

क्या आपने यह पढ़ा.. Foreign National Vaccination: विदेशी नागरिक अब भारत में टीकाकरण के पात्र होंगे

रिपोर्ट के अनुसार एक ही दिन में चार मंदिरों में तोड़फोड़ की गई। पूरे इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई है। यहां से हिंदू कीर्तन भजन करते-करते मंदिर जा रहे थे। बीच में एक मस्जिद आई इस दौरान भी वह लोग भजन गा रहे थे।

मस्जिद के इमाम ने हिंदुओं को भजन करने से रोक दिया और मस्जिद के सामने भजन नहीं गाने को कहा। दोनों के बीच हाथापाई के बाद 100 से अधिक मुसलमानों की भीड़ हिंदू मंदिर की ओर दौड़ पड़ी और मंदिर में तोड़फोड़ की। उन्होंने हिंदुओं के घरों में भी घुसकर तोड़फोड़ की थी।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें