Twitter new policy: ट्विटर पर फेक न्यूज को लेकर एलन मस्क ने लाई नई पॉलिसी, खुद दी जानकारी….

Twitter new policy: अब ट्विटर पर नेगेटिव और भड़काऊ ट्वीट पर सख्त एक्शन लिया जाएगा

नई दिल्ली, 19 नवंबरः Twitter new policy: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क कंपनी को अपने हिसाब से चलाने में लगे हुए हैं। वे कंपनी के लिए हर दिन कुछ नया करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने ट्विटर का अधिग्रहण करते हुए बड़े स्तर पर छंटनी शुरू कर दी और बड़े स्तर पर कर्मचारियों को बाहर कर दिया। इस बीच वे कंपनी के लिए नई पॉलिसी लाए हैं। दरअसल एलन मस्क ने साफ कर दिया है कि वेे अभिव्यक्ति की आजादी के खिलाफ बिल्कुल नहीं हैं। किंतु अब ट्विटर पर नेगेटिव और भड़काऊ ट्वीट पर सख्त एक्शन लिया जाएगा।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ट्विटर की नई पॉलिसी में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, लेकिन पहुंच की स्वतंत्रता नहीं हैं। नकारात्मक/घृणास्पद ट्वीट्स को अधिकतम डीबूस्ट किया जाएगा और डिमोनेटाइज किया जाएगा। ट्विटर पर कोई विज्ञापन या अन्य रेवेन्यू का साधन उपलब्ध नहीं होगा। जब तक आप इसे खास रूप से नहीं ढूंढ़ेंगे, तब तक आपको ट्वीट नहीं मिलेगा।

बता दें कि मस्क ने बैन किए गए अकाउंट्स को एक बार फिर से बहाल करने का काम शुरू कर दिया हैं। हाल ही में उन्होंने अमेरिकी कॉमेडियन कैथी ग्रिफिन और प्रोफेसर जॉर्डन पीटरसन के अकाउंट्स को फिर से बहाल कर दिया हैं। हालांकि अभी तक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और भारतीय अभिनेत्री कंगना रनौत का अकाउंट बहाल नहीं किया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Gyasuddin shaikh: दूधेश्वर-शाहपुर की स्कूलों को बनाया जायेगा आधुनिकः ग्यासुद्दीन शेख

Hindi banner 02