fake news chek PIB 2

PIB: 26 तारिख के अखबार में एक रिपोर्ट छापी गई थी।जिसे पी आई बी के फेक्ट रिपोर्ट में फर्जी बताया गया है जानिए सच क्या है…

PIB: कोरोना संक्रमण सबंधित आंकड़े सभी राज्यों सरकारों द्वारा स्वतंत्र रुप से जारी किये जाते है और इस पर केन्द्र सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है।

अहमदाबाद, 27 अप्रैल: PIB: भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कोरोना संक्रमण और उससे मरनेवाले लोगों के आंकड़े केन्द्र सरकार के दबाव के चलते छिपाने के एक अखबार में छपी रिपोर्ट फर्जी है। जिसे पी आई बी के फेक्ट रिपोर्ट में फर्जी बताया गया है केन्द्र सरकार के मुताबिक इस प्रकार दावा फर्जी है। कोरोना संक्रमण सबंधित आंकड़े सभी राज्यों सरकारों द्वारा स्वतंत्र रुप से जारी किये जाते है और इस पर केन्द्र सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है।

fake news chek PIB

PIB: दरअसल दैनिक भास्कर के 26 तारिख के अखबार में एक रिपोर्ट छापी गई थी। जिसमें बताया कि राज्यो द्वारा केन्द्र सरकार के दबाव के तहत कोरोना संक्रमितों के आंकड़े छिपाये जा रहे है। इस रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया गया था। श्मशान में कोविड प्रोटोकाल से हुए अंतिम संस्कार और सरकार के दिए मौत के आंकड़ो में बहुत बड़ी गड़बड़ी है।

यह भी पढ़े…..Covid-19: सबकी जीवन-रक्षा ही राष्ट्रीय कर्तव्य है: गिरीश्वर मिश्र

ADVT Dental Titanium