Varanasi Ganga Flood

Varanasi Ganga Flood: वाराणसी में गंगा का रौद्र रूप, जिलाधिकारी ने बाढ़ का किया निरीक्षण

Varanasi Ganga Flood: बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नियमित रूप से साफ-सफाई एवं दवाओ का छिड़काव सुनिश्चित कराया जाए-एस.राजलिंगम

  • Varanasi Ganga Flood: प्राथमिक विद्यालय सरैंया के राहत शिविर का निरीक्षण कर रह रहे लोगों से वार्ता कर राहत शिविर में उपलब्ध कराए जा रहे सुविधाओं के बाबत जानकारी ली
  • बाढ़ पीड़ितों से चिकित्सा व्यवस्था, राशन वितरण और राहत कार्यों की भी जानकारी ली
google news hindi

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 10 अगस्त:
Varanasi Ganga Flood: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र मे गंगा ने रौद्र रूप धारण कर लिया है. बाढ़ के कारण निचले इलाकों मे पानी भरता जा रहा है. जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जिलाधिकारी एस. राजलिगम और अपर पुलिस कमिश्नर एस. चिनप्पा के साथ एनडीआरएफ के मोटर बोट से नमो घाट से पुराना पुल तक के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर हालात का जायजा लिया।

Rakhi Sale 2024 ads

इस दौरान उन्होंने प्राथमिक विद्यालय सरैंया के राहत शिविर का भी निरीक्षण कर वहां रह रहे लोगों से वार्ता कर राहत शिविर में उपलब्ध कराए जा रहे सुविधाओं के साथ ही चिकित्सा व्यवस्था के बाबत जानकारी ली। राहत शिविर में लोगों को समय से नाश्ता एवं खाना सहित आवश्यक बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने वहां रह रहे बच्चों को दूध आदि आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराए जाने हेतु मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया। बाढ़ पीड़ितों से चिकित्सा व्यवस्था, राशन वितरण और राहत कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को राहत कार्य में कोताही नहीं बरतने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नियमित रूप से साफ-सफाई एवं दवाओ का छिड़काव सुनिश्चित कराया जाए। मच्छरों के रोकथाम हेतु फागिंग भी कराये जाने पर विशेष जोर दिया। पुराना पुल के अगल-बगल कूड़ा के ढेर और जलकुंभी को तत्काल हटाए जाने हेतु नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रकाश की समुचित व्यवस्था बनाए रखने हेतु भी नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें:- Startup: वसंत महिला महाविद्यालय मे स्टार्टअप पर हुआ सेमिनार का आयोजन

निरीक्षण के दौरान उन्होंने मौके पर मौजूद लोगों से भी बाढ़ के बाबत सहित उनकी परेशानियों से भी अवगत हुए। उन्होंने अधिकारियों को विशेष रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पहनी नजर रखी जाए। क्षेत्रीय लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाए। बाढ़ चौकिया पर तैनात कर्मियों की उपस्थिति प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराए जाने पर विशेष जोर देते हुए कहा कि इस पर निगरानी रखी जाए।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम सदर, एनडीआरएफ की टीम उपस्थित रही।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें