CM Bhupendra Patel

Vadodara Boat Incident Update: नाव दुर्घटना मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

Vadodara Boat Incident Update: मुख्यमंत्री ने जिला मजिस्ट्रेट, वडोदरा द्वारा इस घटना की उच्च स्तरीय जांच करने के आदेश दिए

वड़ोदरा, 19 जनवरीः Vadodara Boat Incident Update: वड़ोदरा नाव दुर्घटना में मृतकों की संख्या बढ़ती ही जा रही हैं। खबर लिखे जाने तक 16 लोगों ने अपनी जान गंवा दी हैं। वहीं अन्य घायलों का अस्पताल में इलाज जारी हैं। दूसरी ओर मामले को लेकर नए-नए खुलासे भी हो रहे हैं। कहा जा रहा है कि क्राइम ब्रांच ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। जबकि एक आरोपी फरार है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कल देर रात राहत और बचाव कार्य का निरीक्षण करने के लिए वडोदरा पहुंचे। उन्होंने प्रभावितों से हॉस्पिटल में मुलाकात कर अपनी संवेदना भी व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने इस घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश भी दिए हैं।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, विधानसभा के मुख्य सचेतक बालकृष्ण शुक्ल और मुख्य सचिव राज कुमार ने भी वड़ोदरा जाकर घटना स्थल का दौरा कर इस दुःखद हादसे की जानकारी हासिल की। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने शहर के एस.एस.जी. और निजी हॉस्पिटल में जाकर उपचाराधीन बच्चों का हालचाल जाना और इन बच्चों के त्वरित उपचार के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। वडोदरा की इस हृदय विदारक दुर्घटना की न्यायिक जांच करने के आदेश दे दिए गए हैं। इसके लिए गृह विभाग द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है। राज्य सरकार ने वडोदरा की इस दुर्घटना में मृतकों के परिवारजनों को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। जबकि केंद्र सरकार ने भी मृतकों के परिवारजनों को 2-2 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है।

क्या आपने यह पढ़ा…. 22 January Holidays: 22 जनवरी को सभी केंद्रीय सरकारी कार्यालयों को आधे दिन बंद रखने का आदेश

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें