Biporjoy Cyclone

Gujarat cyclone Update: गुजरात पर छाया चक्रवाती तूफान बिपरजोय का संकट, जारी हुई यह चेतावनी

Gujarat cyclone Update: तूफान के कारण गुजरात में मानसून के प्रवेश पर असर पड़ने की संभावना जताई गई

अहमदाबाद, 07 जूनः Gujarat cyclone Update: गुजरात में चक्रवाती तूफान बिपरजोय का संकट छाया हुआ हैं। इसकी वजह से राज्य के सभी बंदरगाहों पर दो नंबर सिग्नल लगाए गए हैं। वहीं पोरंबदर के बंदरगाह पर एक नंबर का सिग्नल लगाया गयाा हैं। तूफान चार किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर की ओर बढ़ रहा हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह तूफान अभी समुद्र में पोरबंदर से करीब एक हजार किलोमीटर दूर हैं। तूफान के कारण राज्य में मानसून के प्रवेश पर असर पड़ने की उम्मीद जताई जा रही हैं।

अरब सागर में लो-डिप्रेशन के कारण सौराष्ट्र के समुद्र किनारे के क्षेत्र में अलर्ट जारी किया गया है। सौराष्ट्र के सभी बंदरगाहों पर दो नंबर के सिग्नल लगाए गए हैं। जामनगर के बेडीबंदरगाह, नवाबंदरगाह, रोजीबंदर, सिक्का, देवभूमि द्वारका जिले के ओखा बंदरगाह, सलाया बंदरगाह वाडीनार, पोरबंदर जिले के नवी बंदरगाह समेत बंदरगाहों पर दो नंबर के सिग्नल लगा दिए गए हैं।

वहीं मछुआरों को समुद्र में जाने से मना किया गया है। समुद्र तट के सभी क्षेत्र के लोगों के लिए भी चेतावनी जारी की गई है। विभाग के अनुसार 8 जून को तेज चक्रवाती तूफान की आशंका जताई गई है। अरब सागर में बिपरजोय तूफान की आशंका को लेकर प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है।

कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना

चक्रवाती तूफान के कारण राज्य के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। भारी बारिश की आशंका को लेकर सुरक्षा दलों को भी अलर्ट किया गया है। विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिम की ओर डिप्रेशन उत्पन्न होने के कारण तूफान आगे बढ़ रहा है। इसका असर महाराष्ट्र और गुजरात के कई जिलों पर हो सकता है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Wrestlers & Government Meeting: सरकार के साथ बातचीत पर सहमत हुए पहलवान, लेकिन रखी यह शर्त

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें