E rickshaw

E-rickshaws removed in UP: यूपी वाले ई-रिक्शा में बैठने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर, वरना हो सकती हैं दिक्कतें…

E-rickshaws removed in UP: उत्तरप्रदेश के मुख्य मार्गों से ई-रिक्शा हटाने की तैयारियां, शासन ने सभी जिलों के डीएम को भेजा पत्र…

लखनऊ, 28 नवंबरः E-rickshaws removed in UP: अगर आप भी यूपी निवासी है और ई-रिक्शा में यात्रा करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। दरअसल उत्तरप्रदेश के मुख्य मार्गों से ई-रिक्शा हटाए जाएंगे। इसको लेकर प्रशासन ने सभी जिलों के डीएम को पत्र भेजा हैं। सूत्रों के मुताबिक पत्र में कहा गया है कि जाम की समस्या दूर करना सबसे महत्वपूर्ण हैं। इसके लिए शहरों के मुख्य मार्गों से ई-रिक्शा हटाया जाना काफी जरूरी हैं।

जानकारी के अनुसार जिलाधिकारियों को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि ई-रिक्शा हादसों की वजह बन रहे हैं। इस कारण से अब मुख्य मार्गों से ई रिक्शा हटाए जाएंगे। इसके लिए प्रमुख सचिव परिवहन व आयुक्त ने दिशा-निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर कहा गया है कि ई-रिक्शा हटाने से पहले फीडर रोड तय किए जाएंगे। लिंक मार्गों से ई-रिक्शा मुख्यालय तक आएंगे।

प्रमुख सचिव परिवहन ने जारी किए दिशा-निर्देश

प्रमुख सचिव परिवहन व आयुक्त एल वेंकटेश्वर लू की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि परिवहन, पुलिस, यातायात, नगर निगम व जिला प्रशासन की टीम संबंधित जिले में सर्वे करे। संयुक्त सर्वे करने के बाद ई-रिक्शा के लिए फीडर रूट का निर्धारण किया जाए। इसी के साथ जिला सड़क सुरक्षा समितियों की हर महीने होने वाली बैठक में इसकी समीक्षा भी की जानी चाहिए।

परिवहन आयुक्त ने मुख्य मार्गों से ई-रिक्शा हटाने के साथ ही फीडर रूट तय करने के लिए तीन महीने का वक्त दिया है। मुख्य मार्गों को जोड़ने वाली रोड को फीडर रूट नाम दिया है। इनमें हर रूट पर यात्रियों का लोड फैक्टर तय करते हुए वाहनों की संख्या तय करनी होती है।

क्या आपने यह पढ़ा…. MS dhoni dance video: कभी नहीं देखा होगा माही का यह अंदाज; काला चश्मा गाने पर हार्दिक संग लगाएं ठुमके, देखें वीडियो…

Hindi banner 02