Yogi winner

DA hike in up: उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 3 प्रतिशत बढ़ा, इस महीने से मिलेगा नया डीए

DA hike in up: मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जनवरी 2022 से कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 31 से बढ़ाकर 34 प्रतिशत करने की जानकारी साझा की

लखनऊ, 22 जुलाईः DA hike in up: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया हैं। दरअसल सरकार ने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की बहुप्रतिक्षित घोषणा की हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर जनवरी 2022 से कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 31 से बढ़ाकर 34 प्रतिशत करने की जानकारी साझा की हैं। महंगाई भत्ता बढ़ने का 16 लाख से राज्य कर्मचारियों और शिक्षकों को फायदा होगा।

मालूम हो कि केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता मार्च में बढ़ाया गया था। तब से ही यूपी के कर्मचारी भी महंगाई भत्ता बढ़ने का इंतजार कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों का तीन प्रतिशत डीए बढ़ाने की पत्रावली पर आज हस्ताक्षर किए। कर्मचारियों को जनवरी से जून तक के महंगाई भत्ते का एरियर भुगतान किया जाएगा। जबकि अगस्त में मिलने वाले जुलाई माह के वेतन में 34 प्रतिशत की दर से ही मिलेगा।

वहीं दूसरी ओर डीए बढ़ने की खबर मिलते ही कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी हैं। उत्तर प्रदेश सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्रा, उपाध्यक्ष मुदस्सिर हुसैन और सचिव ओमकार नाथ तिवारी ने डीए बढ़ाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Indian railways loss: अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन में भारतीय रेलवे को कितना हुआ नुकसान, जानें क्या है सरकार का जवाब

जुलाई में डीआर भी बढ़ना प्रस्तावित

जुलाई में कर्मचारियों का महंगाई राहत (डीआर) में भी वृद्धि प्रस्तावित हैं। कर्मचारियों, पेंशनर्स को डीए और डीआर का भुगतान करने पर सरकार पर हर महीने 220 करोड़ रुपये से अधिक व्ययभार आएगा।

Hindi banner 02