Yogi

Big decision of yogi government: उत्तरप्रदेश की जनता के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला, पढ़ें पूरी खबर

Big decision of yogi government: योगी सरकार घर के एक सदस्य को देगी रोजगार, जानें पूरा प्लान

लखनऊ, 22 मईः Big decision of yogi government: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार राज्य की जनता को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में हैं। सरकार चुनावी वादे को पूरा करने के लिए अब प्रदेश भर के लोगों के सामाजिक और आर्थिक स्थिति के सटीक आंकलन के लिए परिवार कार्ड बनाने पर विचार कर रही हैँ। इसके लिए उच्च स्तर पर एक समिति बनाकर योजना बनाई जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. IND-SA T20 series team india: साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

परिवार के एक सदस्य को मिलेगा रोजगार

Big decision of yogi government: परिवार कार्ड आधार से लिंक होगा और इसके आधार पर परिवार के कम से कम एक सदस्य को रोजगार दिया जाएगा। अभी उत्तर प्रदेश में राशन कार्ड के आधार पर परिवार की सूचनाएं उपलब्ध हैं। सरकार मिशन रोजगार के तहत अलग-अलग योजनाओं और रिक्त पदों पर भर्ती करके इसे पूरा करने में लगी हुई हैं। किंतु इस पूरे प्लान के लिए सरकार के पास राज्य के परिवारों की विस्तृत जानकारी जरूरी हैं।

सरकार कर रही तैयारी

इस चुनावी वादे को पूरा करने के लिए योगी सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही हैं। सरकार सभी परिवारों का कार्ड बनाएगी ताकि इसके माध्यम से परिवार और उसके सदस्य इंगित किए जा सके। इस कार्ड में परिवार के बारे में सभी जानकारियां दर्ज होंगी। जैसे- परिवार में कितने सदस्य हैं, उनकी शिक्षा क्या है, उनकी उम्र क्या है, कौन-कौन नौकरी करता है या रोजगार से जुड़ा हुआ हैं, यह सभी जानकारियां इस कार्ड में दर्ज होंगी।

Hindi banner 02