Virat

Virat kohli record: कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

Virat kohli record: कोहली दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए है जिन्होंने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में 50 से ज्यादा जीत दर्ज की हैं

खेल डेस्क, 06 दिसंबरः Virat kohli record: टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इतिहास रच दिया हैं। कोहली दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए है जिन्होंने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में 50 से ज्यादा जीत दर्ज की हैं। मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली जीत कोहली के लिए 50वीं टेस्ट जीत थी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से भी कोहली को इस खास उपलब्धि पर बधाई दी गई हैं। बीसीसीआई ने ट्वीट किया कि विराट कोहली को बधाई। क्रिकेट के हर फॉर्मेट में 50 से ज्यादा जीत दर्ज करने वाले पहले खिलाड़ी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Mau filaria medicine: स्वस्थ व्यक्ति फाइलेरिया की अपंगता से बचने के लिये वर्ष में एक बार अवश्य खायें दवा

बता दें कि कोहली ने अभी तक कुल 97 टेस्ट मैच खेले गए है इनमें से 50 मैच में भारत की जीत हुई हैं। वहीं कोहली की मौजूदगी में टीम ने कुल 28 मुकाबले गंवाए हैं। जबकि 19 मैच ड्रॉ हुए हैं।

अगर वनडे क्रिकेट की बात करें तो कोहली के करियर में कुल 153 जीत हैं, 88 मैचों में हार है, 5 मैच टाई हुए हैं वहीं 8 मैच में कोई नतीजा नहीं आया हैं। वहीं टी-20 में कोहली ने कुल 59 मैचों में जीत दर्ज की हैं।

Whatsapp Join Banner Eng