shane warne

Shane warne death: नहीं रहे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न, 52 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Shane warne death: शेन वॉर्न का निधन हार्टअटैक के चलते हुआ

खेल डेस्क, 04 मार्चः Shane warne death: कभी अपनी जादुई गेंदबाजी से पूरी दुनिया के बल्लेबाजों को अपने इशारे पर नचाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न अब नहीं रहे। दरअसल आज उनका हार्टअटैक के चलते निधन हो गया हैं। जानकारी के मुताबिक शेन वॉर्न अपने विला में मौजूद थे, और उन्हें बेसुध पाया गया। शेन वॉर्न 52 साल के थे।

क्या आपने यह पढ़ा…… CR smoking campaign: मध्य रेल द्वारा व्यापक अभियान, धूम्रपान करते हुए पकड़े गए 751 यात्री

शेन वॉर्न ने 1993 के एशेज के दौरान मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट में इंग्लैंड के माइक गेटिंग को जिस गेंद पर बोल्ड किया था, उसे अब तक के क्रिकेट इतिहास की सर्वश्रेष्ठ गेंद कही जाती है। उस जादुई गेंद ने शेन वॉर्न की जिंदगी बदल कर रख दी थी। अपनी जादूई कलाई की वजह से वॉर्न ने अपने समय के सभी दिग्गजों को अपनी फिरकी के जाल में फंसाया था। वॉर्न ने अपने 145 मैचों के टेस्ट करियर में 708 विकेट चटकाए, जो मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) के बाद टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक है।

रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर किया था ट्वीट

शेन वॉर्न ने हाल ही में रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को लेकर अपनी प्रतिक्रिया भी जताई थी। उन्होंने ट्वीट कर यूक्रेन का समर्थन किया और रूस की कार्रवाई को पूरी तरह गलत, अकारण और अनुचित बताया था।

विवादों से भरा रहा क्रिकेट सफर

शेन वॉर्न दुनिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टेस्ट में 3000+ रन बनाए, लेकिन कभी शतक नहीं जड़ा। उनका करियर मैदान के बाहर कई बार विवादों से रहा। वह प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन करने के भी दोषी पाए गए थे। उन पर प्रतिबंध भी लगा था। इसके अलावा सट्टेबाजी के भी कई आरोप शेन वॉर्न पर लगे थे।

अपने आखिरी ट्वीट में वॉर्न ने रोड मॉर्श के निधन पर जताया था शोक

मालूम हो कि शेन वॉर्न ने 12 घंटे पहले अपना आखिरी ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने रोड मॉर्श के निधन पर शोक जताया था। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि वो हमारे खेल के महान खिलाड़ी थे। उन्होंने बहुत से युवा लड़के और लड़कियों को प्रेरित किया था।

Hindi banner 02