PV SIDHU

P V Sindhu win gold in CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में पीवी सिंधु ने जीता गोल्ड मेडल, कनाडा की मिशेल ली को हराया

P V Sindhu win gold in CWG 2022: पीवी सिंधु पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में एकल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने में सफल रही

खेल डेस्क, 08 अगस्तः P V Sindhu win gold in CWG 2022: भारत की स्टार बैंडमिटन प्लेयर पीवी सिंधु ने राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मेडल जीत लिया है। दरअसल उन्होंने आज महिला एकल के फाइनल में कनाडा की मिशेल ली को हरा दिया है। सिंधु ने यह मुकाबला 21-15, 21-13 से अपने नाम किया। वह पहली बार राष्ट्रमंडल खेलों में एकल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने में सफल रही।

पीवी सिंधु के गोल्ड मेडल सहित देश को अब तक 19 स्वर्ण, 15 रजत और 22 कांस्य मिल चुके हैं। साथ ही साथ भारत अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है। बैडमिंटन में सिंधु के बाद अब लक्ष्य सेन से पुरुष एकल में स्वर्ण की उम्मीद है। इससे पहले 2018 गोल्ड कोस्ट में पीवी सिंधु को मिक्स्ड टीम स्पर्धा में स्वर्ण मिला था। तब एकल में वह साइना नेहवाल के खिलाफ फाइनल हार गई थीं।

पीवी सिंधु ने पहले गेम में शानदार शुरुआत की। उन्होंने 4-2 से बढ़त बना ली थी, लेकिन मिशेल ली ने तुरंत वापसी की और स्कोर को बराबरी पर ला दिया। उसके बाद दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। पहले गेम में ब्रेक तक सिंधु 11-10 से आगे थीं। ब्रेक के बाद सिंधु ने तुरंत ही पांच अंकों की बढ़त हासिल कर ली। स्कोर 17-12 हो गया। मिशेल ली ने वापसी की कोशिश की, लेकिन सिंधु लगातार आक्रामक शॉट लगा रही थीं। उन्होंने पहले गेम को 21-15 से अपने नाम कर लिया।

दूसरे गेम में मिशेल ली ने पहला अंक हासिल किया। उसके बाद सिंधु ने वापसी की। उन्होंने अपनी ताकत का इस्तेमाल करके दो-तीन जबरदस्त स्मैश लगाए। ली के पास इसका कोई जवाब नहीं था। वह ब्रेक तक 11-6 से आगे हो गईं। इसके बाद सिंधु और ज्यादा आक्रामक हो गईं। उन्होंने ली को कोई मौका नहीं दिया और दूसरे गेम को 21-13 से अपने नाम कर लिया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Rakesh sachan surrender: यूपी के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने किया आत्मसमर्पण, इस मामले में पाए गए थे दोषी…

Hindi banner 02