KL Rahul Indian Cricketer

KL Rahul in Asia Cup 2023: एशिया कप के शुरुआती दो मुकाबले नहीं खेलेगा यह भारतीय खिलाड़ी, कोच ने किया खुलासा…

KL Rahul in Asia Cup 2023: टीम के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे

खेल डेस्क, 29 अगस्तः KL Rahul in Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 शुरु होने में अब 24 घंटे से भी कम का समय बाकी हैं। इससे पहले ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा हैं। दरअसल, टीम के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल दो मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। खुद कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस क्रॉन्फ्रेंस में यह बात कही हैं।

राहुल द्रविड़ ने कहा, केएल राहुल ने अच्छी बल्लेबाजी की हैं। वह विकेटकीपिंग भी कर रहे हैं। फिलहाल वह एनसीए में ही रहेंगे। हम चार सितंबर को फिर से उनकी फिटनेस का मूल्यांकन करेंगे। अगर वह फिट हुए तो श्रीलंका आएंगे। हमें उम्मीद है कि दो मैचों के बाद वह पूरी तरह वापसी कर लेंगे। इस बारे में हम अधिक चिंतित नहीं हैं।

जब आपके मुख्य खिलाड़ी नहीं होते हैं तो अन्य को मौके देने पड़ते हैंः राहुल द्रविड

मुख्य कोच ने आगे कहा कि, चौथे और पांचवे नंबर को लेकर बहुत बात हुई है। हम आपको यह बता सकते हैं कि पिछले 18 महीने से इस क्रम के लिए तीन खिलाड़ी थे। श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और ऋषभ पंत। यह दुर्भाग्य की बात थी कि दो महीने में तीनों खिलाड़ी चोटिल हो गए। इसलिए हमें लगातार प्रयोग करने पड़े। ऐसे में हमने अलग-अलग खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया।

हमें विश्व कप के लिए तैयार रहना था। हम नहीं जानते कि विश्व कप में क्या होने वाला हैं। इसलिए हमने दो-तीन खिलाड़ियों को इस क्रम पर लगातार मौके दिए। जब आपके मुख्य खिलाड़ी नहीं होते हैं तो अन्य को मौके देने पड़ते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Cabinet proposal on chandrayaan: चंद्रयान पर कैबिनेट प्रस्ताव; भारत की प्रगति और ग्लोबल स्टेज पर हमारी ताकत का भी प्रतीक है।

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें