Indian Cricket Team

Asian Games 14th Day Update: भारत एशियाई खेलों में आज 6 गोल्ड के साथ पहुंचा 100 के पार…

Asian Games 14th Day Update: भारत ने क्रिकेट और कबड्डी में गोल्ड मेडल अपने नाम किया

खेल डेस्क, 07 अक्टूबरः Asian Games 14th Day Update: एशियाई खेलों में भारत का लगातार शानदार प्रदर्शन जारी हैं। इस बीच खेल के 14वें दिन आज 06 गोल्ड मेडल सहित कुल 10 पदक प्राप्त हुए हैं। साथ ही साथ भारत ने इतिहास रचते हुए 100 पदकों का आंकड़ा भी पार कर लिया हैं। यह एशियाई खेलों में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं। आइए जानें आज जीते गए 06 गोल्ड मेडल्स के बारे में…

महिला कंपाउंड तीरंदाजी में ज्योति ने जीता स्वर्ण

आज के दिन का सबसे पहला गोल्ड मेडल ज्योति सुरेखा वेन्नम ने अपने नाम किया। उन्होंने यह मेडल महिला कंपाउंड तीरंदाजी में हासिल किया हैं। उन्होंने एशियाई खेलों में रिकॉर्ड बनाते हुए 149-145 के अंतर से फाइनल मैच अपने नाम किया। ज्योति ने दक्षिण कोरिया की सो सी को हराया।

तीरंदाजी में ओजस को स्वर्ण, अभिषेक को रजत

कंपाउंड तीरंदाजी में भारत को दो पदक मिले हैं। ओजस देवतले ने स्वर्ण और अभिषेक वर्मा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया हैं। फाइनल में दोनों भारतीय तीरंदाजों के बीच मुकाबला था। ऐसे में देश को दोनों पदक मिलने तय थे। खाली पदकों का रंग निश्चित नहीं था।

महिला कबड्डी टीम ने जीता स्वर्ण

महिला कबड्डी टीम ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया हैं। भारत ने फाइनल में चीनी ताड़पे को हराकर गोल्ड मेडल जीता हैं।

सात्विक-चिराग की जोड़ी ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया

बैडमिंटन के पुरुष युगल में सात्विक-चिराग की जोड़ी ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया हैं। भारत ने पहली बार एशियाई खेलों में बैडमिंटन में गोल्ड मेडल जीता हैं। मालूम हो कि इस जोड़ी ने पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण और विश्व चैंपियनशप में कांस्य पदक जीता था।

क्रिकेट टीम को मिला स्वर्ण पदक

एशियाई खेलों में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को भी स्वर्ण पदक मिला हैं। फाइनल मैच में भारत का मुकाबला अफगानिस्तान के साथ था। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 18.5 ओवर में पांच विकेट खोकर 112 रन बनाए थे। इसके बाद बारिश के कारण मुकाबला आगे नहीं बढ़ सका और बेहतर वरीयता के आधार पर भारत को विजेता घोषित कर दिया गया।

कबड्डी टीम ने जीता गोल्ड मेडल

क्रिकेट के बाद कबड्डी में भी भारतीय पुरुष टीम ने गोल्ड मेडल जीत लिया हैं। विवादों से भरे फाइनल में भारत ने ईरान को मात दी हैं। यह मुकाबला भारत ने 33-29 से अपने नाम किया।

क्या आपने यह पढ़ा… CR Mega Block News: मध्य रेल पर कोई मेगा ब्लॉक नहीं होगा, पढ़ें…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें