rakhi pic

Rakshabandhan: भाई बहन का पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन आ गया नजदीक

google news hindi
Rakshabandhan: Anuradha deshmukh
✍️ अनुराधा देशमुख, बैतूल मध्यप्रदेश

धर्म डेस्क: Rakshabandhan: गर्मियों से रील और शॉर्ट वीडियो खूब ट्रेडिंग में चल रहे हैं कभी नंनद आती है तो भाभियों को टेंशन हो जाती है और जब नंनद जाती है तो खुशी दिखाई जाती है खुशी में डांस करते हुए दिखाई जाती है, तो कभी बच्चों को बुआ के पीछे दौड़ते दिखाया जाता है वो बुआ पैसे तो दे जा पैसे तो दे जा ..मेरे पापा ने इतनी महंगी साड़ी ली साड़ी ली बुआ मुझे पैसे तो दे जा… तो कभी भाभी गाना गाती है नंनद के आने पर आप यहां आए किस लिए….

किसी वीडियो में बुआ को बोलते हुए दिखाया जाता है छुट्टे नहीं है तो कभी नंनद ससुराल जाने पर यह सोचते हुए दिखाई जाती है कि मैंने भाभी के बच्चों को ₹100 दिए और भाभी ने मेरे बच्चों को सिर्फ 50 तो कभी भाभी को नंनद के लिए सस्ती साड़ी लेते हुए दिखाया जाता है और सबसे बड़ी बात की इन सब में हम बच्चों को भी साथ में शामिल कर रहे हैं… न जाने इन सब पर कितनी रील और कितने वीडियो बन चुके हैं, हम आने वाली पीढ़ी को क्या संदेश दे रहे हैं कि रिश्ते सिर्फ उपहार और पैसों पर टिके रहते हैं।

Rakhi Sale 2024 ads

वैसे ही परिवार रिश्ते सब सिमटते जा रहे हैं जिन घरों में बेटियां नहीं वहां बुआ का रिश्ता खत्म और जिन घरों में बेटे नहीं हुआ भाभी वाला रिश्ता खत्म कम से कम जो रिश्ते बचे हैं उन्हें तो संभाले, पहले के समय में मुंहबोले भाई बहन के रिश्ते आज तक भी हैं बहुत मानते हैं और आज हम क्या सीख रहे हैं? हंसी मजाक के लिए बनाए गए वीडियो सच में कहीं रिश्तो को खोखला ना कर दे या सिर्फ उपहार तक सीमित न कर दें अपनों का प्यार आशीर्वाद और मान सम्मान सब उपहार से बड़ा होता है।

सोशल मीडिया पर हर दिन असंख्य रील और शॉर्ट वीडियो आते हैं कुछ तो अच्छा संदेश देते हैं तो कुछ हंसी मजाक की सारी हदें पार कर देते हैं जिनके दुरगामी परिणाम देखने में आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- Somnath Mahadev Shringar: सावन में सोमनाथ महादेव को अर्क फूल और विभिन्न सौंदर्य प्रसाधन से सजाया गया

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें