Winter india

Winter in gujarat: चुनावी गर्माहट के बीच गुजरात में बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जताया यह अनुमान…

Winter in gujarat: देर रात न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आएगीः मनोरमा मोहंती

अहमदाबाद, 21 नवंबरः Winter in gujarat: गुजरात में इन दिनों मौसम का मिजाज काफी बदल रहा हैं। राज्य में ठंड के तेवर महसूस किए जा रहे हैं। वहीं राज्य के कई शहरों के तापमान में गिरावट आई हैं। इस बीच मौसम विभाग ने राज्य के अधिकतर इलाकों में तापमान 16 डिग्री तक रहने का अनुमान जताया हैं। कहा जा रहा है कि देर रात तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आएगी।

मौसम विभाग के निदेशक मनोरमा मोहंती के बताए अनुसार, राज्य में आधिकारिक तौर पर ठंड की शुरूआत हो गई हैं। फिलहाल देर रात न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आएगी। कुछ दिनों बाद फिर से सामान्य सर्दी होगी। राज्य के अधिकतर हिस्सों में तापमान 16 डिग्री तक रहेगा।

अंबालाल पटेल नेे की थी यह भविष्यवाणी….

मालूम हो कि मौसम विशेषज्ञ अंबालाल पटेल ने भी भविष्यवाणी की थी कि चक्रवात दक्षिण भारत को प्रभावित करेगा और अरब सागर को भी प्रभावित करेगा। जिससे दिसंबर की शुरुआत में मौसम में बदलाव होगा। दिसंबर की शुरुआत में कोहरे की मात्रा अधिक रहेगी।

बता दें कि सोमवार को अहमदाबाद में दो साल बाद नवंबर में सबसे कम तापमान 14.2 डिग्री दर्ज किया गया। इससे पहले पिछले साल 28 नवंबर 14.3 डिग्री के साथ नवंबर की सबसे सर्द रात थी।

क्या आपने यह पढ़ा….. Hema malini got pride of nation award: हेमा मालिनी को मिला प्राइड ऑफ नेशन अवॉर्ड, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित…

Hindi banner 02