vidya shakti project

Vidya shakti project: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र मे जिलाधिकारी ने विद्या शक्ति प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन

Vidya shakti project: जिलाधिकारी ने विद्या शक्ति के तहत बेहतर कार्य करने वाले खंड शिक्षा अधिकारियों और कोऑर्डिनेटरों को प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिन्ह देकर किया सम्मानित

  • सभी सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास की व्यवस्था हो, जिससे शिक्षा की गुणवत्ता बढ़े
google news hindi

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 12 जुलाई:
Vidya shakti project: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र मे विद्या शक्ति प्रोजेक्ट का शुभारंभ हुआ. जिलाधिकारी एस.राजलिंगम ने शुक्रवार को शिवपुर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में विद्या शक्ति प्रोजेक्ट का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस प्रोजेक्ट के द्वारा बच्चों को डिजिटल स्मार्ट क्लास के माध्यम से ऑनलाइन शिक्षा दी जाएगी।जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी ने बच्चों के साथ बैठकर चल रहे ऑनलाइन क्लास को देखा और उनसे पठन-पाठन के बारे में जानकारी ली।

जिलाधिकारी ने कहा कि सरकारी स्कूल के बच्चों को प्रतिस्पर्धी बनाने के लिए डिजिटल स्मार्ट क्लास सराहनीय पहल है। जब सरकारी और प्राइवेट स्कूल की तुलना होती है तो ऐसी सुविधाओं गैप पाया जाता है। इन विंदुओं की ध्यान में रखते हुए स्मार्ट क्लास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि सभी सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास की व्यवस्था हो, जिससे शिक्षा की गुणवत्ता बढ़े और सरकारी स्कूल के बच्चे भी बेहतर गणित व विज्ञान की शिक्षा प्राप्त कर अधिक प्रतिस्पर्धी बन सके।

यह भी पढ़ें:- Varanasi Rope way updates: वाराणसी में निर्माणाधीन रोप-वे कार्य का जिलाधिकारी ने किया स्थलीय निरीक्षण

आपने आगे कहा कि यह टेक्नोलॉजी आईआईटी मद्रास द्वारा बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे विद्यालयों को सरकार द्वारा निपुण विद्यालय घोषित किया जाता हैं। इस मौके पर जिलाधिकारी ने विद्या शक्ति के तहत बेहतर कार्य करने वाले खंड शिक्षा अधिकारियों और कोऑर्डिनेटरों को प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। साथ ही पाँचवी कक्षा से छठी कक्षा में प्रवेश करने वाले बच्चों को पढ़ने लिखने की स्टेशनरी प्रदान किया।

इस मौक़े पर सीडीओ हिमांशु नागपाल, खंड शिक्षा अधिकारी, विद्यालय के शिक्षक और बच्चे सहित अन्य लोग मौजूद थे।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें