Varanasi Rope way updates visit s rajlingam

Varanasi Rope way updates: वाराणसी में निर्माणाधीन रोप-वे कार्य का जिलाधिकारी ने किया स्थलीय निरीक्षण

Varanasi Rope way updates: वाराणसी विश्व का तीसरा शहर जहाँ पब्लिक ट्रांसपोर्ट हेतु रोप वे का होगा इश्तेमाल

टावर टी 23 और टी 25 के निर्माण के लिए वीडीए आवश्यक भूमि उपलब्ध कराये, ताकि रोपवे निर्माण कार्य बिना किसी देरी के पूरा किया जा सके

  • सावन शुरू होने से पहले रोपवे कॉरिडोर के भीतर मौजूदा यूटिलिटीज को स्थानांतरित कर दिया जाए, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े: एस.राजलिंगम
google news hindi

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 12 जुलाई:
Varanasi Rope way updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र मे निर्माणाधीन रोप वे कार्य का जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया. बताते चलें कि वाराणसी विश्व का तीसरा ऐसा शहर होगा, जहाँ पब्लिक ट्रांसपोर्ट हेतु रोप वे माध्यम का प्रयोग आम जनता करेगी. कैंट रेलवे स्टेशन से गिरजाघर (गौदौलिया) तक बन रहे रोप वे का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. प्रधानमंत्री के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को इस साल के अंत तक चालू करने का समय सीमा निर्धारित की गई है.

डी एम एस.राजलिंगम ने शुक्रवार को गिरजाघर चौराहे के पास रोप-वे के निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण कर कार्यदाई संस्था,जल कल,वाराणसी विकास प्राधिकरण और पुलिस विभाग के आधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।उन्होंने यातायात व्यवस्था को सुचारू से संचालित कराने हेतु सीओ और संबंधित थाना प्रभारी को निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें;- Varanasi sansad adarsh gram: सांसद आदर्श ग्राम पूरे में लगा चौपाल; जिलाधिकारी ने एक-एक कर सुनी शिकायतें

जिलाधिकारी ने जलकल विभाग और बिजली विभाग को निर्देश दिया कि सावन शुरू होने से पहले रोपवे कॉरिडोर के भीतर मौजूदा यूटिलिटीज को स्थानांतरित कर दिया जाए, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि त्योहार के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने वीडीए को टावर टी 23 और टी 25 के निर्माण के लिए आवश्यक भूमि उपलब्ध कराने के लिए भी कहा, ताकि रोपवे निर्माण कार्य बिना किसी देरी के पूरा किया जा सके।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें