varanasi

Varanasi Municipal Corporation: वाराणसी नगरीय निकाय के निदेशक ने सीवर सफाई का किया निरीक्षण

Varanasi Municipal Corporation: निदेशक, नगरीय निकाय ने कबीर नगर एवं चेतमणि चैराहा क्षेत्रों का किया निरीक्षण

  • कबीर नगर में सीवर का कार्य दो दिन में पूर्ण करने के दिये निर्देश, अन्यथा होगा निलम्बन की कार्यवाही
google news hindi

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 22 जून:
Varanasi Municipal Corporation: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र मे सीवर एवं नालों की सफाई कार्य युद्ध स्तर पर जारी है. नगरीय निकाय, उ0प्र0 के निदेशक डा0 नितिन बंसल ने शुक्रवार को कबीर नगर कालोनी एवं चेतमणि चैराहा गुरूधाम कालोनी में चल रहे सीवर कार्य एवं नाला सफाई का स्थलीय निरीक्षण किया गया। कबीर नगर में निरीक्षण के समय निदेशक द्वारा वहाॅ के उपस्थित नागरिकों से भी वार्ता की गयी।

बताया गया कि कबीर नगर कालोनी में ब्लाक नं0 13 से क्लाक नं0 19 तक सड़क खराब थी, जिसे विधायक निधि से आर0ई0एस0 को सड़क बनाने का कार्य दिया गया था। इन क्षेत्रों में सीवर व्यवस्था न होने के कारण आम नागरिकों के द्वारा पहले सीवर लाइन डालने के पश्चात सड़क बनाने को कहा गया, जिसके क्रम में जलकल विभाग के द्वारा सीवर लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है। निरीक्षण में पाया गया कि सीवर का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। इस सम्बन्ध में निदेशक के द्वारा सचिव, जकलकल को निर्देशित किया गया कि आगामी दो दिनों में सीवर डालने का कार्य प्रत्येक दशा में पूर्ण कर लिया जाय, अन्यथा कि स्थिति में सम्बन्धित के विरूद्ध निलम्बन की कार्यवाही की जायेगी।

निदेशक के द्वारा सचिव जलकल को निर्देशित किया गया कि दो दिन में सीवर का कार्य पूर्ण होने के पश्चात आर0ई0एस0 को तत्काल सड़क बनाने हेतु पत्र प्रेषित करें एवं व्यक्तिगत रूप से सम्पर्क कर आवश्यक कार्यवाही करायें। उनके पश्चात निदेशक के द्वारा चेतमणि चैराहा पर चल रहे नाला सफाई का निरीक्षण किया गया, निर्देशित किया गया कि गुणवत्तापूर्ण नाला सफाई का कार्य कराया जाय। निरीक्षण के समय अपर नगर आयुक्त राजीव कुमार राय, सचिव, जलकल ओ0पी0 सिंह, क्षेत्रीय मा0 पार्षद अक्षयवर सिंह, क्षेत्रीय नागरिकगण आदि उपस्थित थे।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें