Varanasi District Magistrates orders

Varanasi District Magistrate’s orders: वाराणसी के जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Varanasi District Magistrate’s orders: राजस्व मामलों के निस्तारण में गंभीरता नहीं बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्यवाही: एस. राजलिंगम

  • प्रधानमंत्री आवास योजना के भूमि से संबंधित विवादों को मौके पर जाकर निस्तारित कराये
google news hindi

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 03 जुलाई:
Varanasi District Magistrate’s orders: जिलाधिकारी एस. राजलिंगम की अध्यक्षता में लंबित राजस्व वादों का निस्तारण त्वरित गति से कराए जाने हेतु कमिश्नरी सभागार में समीक्षा बैठक हुई। समस्त राजस्व अधिकारियों को सख्त रूप से निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारी लक्ष्य के सापेक्ष लंबित प्रकरणों का समयंतर्गत निस्तारण प्रत्येक दशा में सुनिश्चित करें। समस्त अधिकारी एवं अधीनस्थ कर्मचारी समय से कार्यालय में उपस्थित रहकर विभागीय कार्यों का संपादन करें। अधिकारी आने वाली सभी फोन कॉल्स को भी अनिवार्य रूप से रिसीव करें।

एस. राजलिंगम ने राजस्व अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थलों, नाले- नालियों, रास्ते- चकरोड़ों पर हुए अतिक्रमण को तत्काल हटवाने की कार्यवाही किया जाय। विभागीय कार्यवाहियों के लंबित प्रकरणों को कत्तई लंबित न रखा जाय, नियमानुसार कार्यवाही शीघ्रता से सुनिश्चित कराएं। मुख्यमंत्री संदर्भ /उच्च स्तर से प्राप्त प्रकरणों के निस्तारण की कार्यवाही अपेक्षित गति से सुनिश्चित हो।

यह भी पढ़ें:- Public problem in varanasi: वाराणसी में जन समस्याओं को लेकर मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने अधिकारियों के साथ की बैठक

जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि राजस्व वादों के पुराने लंबित प्रकरणों को अविलंब निस्तारित कराएं। 03 से 05 साल से पुराने कोई भी प्रकरण लंबित नही रहना चाहिए। जिलाधिकारी ने स्पष्ट रूप से कहा कि राजस्व मामलों के निस्तारण में गंभीरता नहीं बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। समस्त राजस्व अधिकारी अपने अधिनस्थों के साथ नियमित बैठकें कर समीक्षा करें। उन्होंने प्रत्येक तहसील में खंड विकास अधिकारी, नायब तहसीलदार और पुलिस अधिकारी की टीम बनाकर प्रधानमंत्री आवास योजना के भूमि से संबंधित विवादों को मौके पर जाकर निस्तारित कराने हेतु निर्देशित किया।

उक्त अवसर पर एडीएम वि/रा, एडीएम सिटी, मुख्य राजस्व अधिकारी ,ए डी एम प्रशासन, ए डी एम प्रोटोकॉल, समस्त एस डी एम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें