vkm

Lecture on pollution in VKM: वी के एम मे विश्व महासागर दिवस पर आयोजित हुआ विशेष प्रोग्राम

Lecture on pollution in VKM: महासागर की स्थिति, महासागर मे बढ़ते प्रदूषण पर व्याख्यान, काव्य पाठ और क्विज़ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

google news hindi

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 08 जून:
Lecture on pollution in VKM: वसंत कन्या महाविद्यालय में विश्व महासागर दिवस के अवसर पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्य क्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की समाजशास्त्र विभाग की शिक्षिका सिमरन सेठ ने पी पी टी प्रस्तुति के द्वारा किया। उन्होंने इस वर्ष विश्व महासागर दिवस की थीम ‘catalyzing action for ocean and climate’विषय पर बात करते हुए वर्तमान समय में महासागर की स्थिति ,महासागर में प्रदूषण के कारण और बचाव आदि विषयों पर अपनी बात रखी।

हिंदी विभाग की शिक्षिका डॉक्टर शुभांगी श्रीवास्तव ने महासागर विषय पर नरेश सक्सेना की कविता ‘समुद्र पर हो रही है बारिश’और कुमार मुकुल की कविता ‘समुद्र के आंसू’ कविताओं का काव्य पाठ किया। महाविद्यालय के अन्य शिक्षक- शिक्षिकाओं के लिए विश्व महासागर दिवस से जुड़ी क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें:- Harishchandra Ghat Redevelopment: वाराणसी के मंडलायुक्त ने हरिश्चन्द्र घाट पुनर्विकास के कार्यों का किया निरीक्षण किया

महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर रचना श्रीवास्तव ने विश्व महासागर दिवस के महत्व को बताते हुए आयोजन की सफलता के लिए शुभकामनाएं दी। समस्त कार्यक्रम का संयोजन एवं संचालन डॉक्टर शुभांगी श्रीवास्तव एवं सिमरन सेठ ने किया।
कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त शिक्षक- शिक्षिकाओं सहित कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें