Uttarayan Celebration in Varanasi

Uttarayan Celebration in Varanasi: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में मतदान का संदेश लिए उडी पतंगे

Uttarayan Celebration in Varanasi: मकर संक्रांति पर जिलाधिकारी ने पी एन यू क्लब में स्वीप आइकन एथलीट नीलू मिश्रा एवं अन्य अधिकारियों के साथ उड़ाई पतंग

  • आगामी लोकसभा चुनाव में 80% मतदान के लक्ष्य हेतु हुई पतंगबाजी

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 15 जनवरीः Uttarayan Celebration in Varanasi: जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एस.राजलिंगम, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी स्वीप आइकन नीलू मिश्रा तथा अन्य अधिकारियों द्वारा आज पीएनयू क्लब में पतंगबाजी का आयोजन किया गया। आगामी लोकसभा चुनाव में वाराणसी में वोटिंग प्रतिशत 80 प्रतिशत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए स्वीप के अंतर्गत संदेश देती हुई पतंगों को उड़ाकर पतंगबाजी आयोजन में प्रतिभाग किया गया।

पिछले चुनावों में वाराणसी के वोटिंग प्रतिशत 50 प्रतिशत के इर्द-गिर्द ही रहने को‌ गम्भीरता से लेते हुए इसे बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। इसीलिए लोगों में जागरूकता बढ़ाने और अपने सम्पर्कियों को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित करने पर जोर दिया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि, हम देश के इतने महत्वपूर्ण कार्य को प्रमुखता नहीं देते. हमें मजबूत लोकतंत्र के लिए वोट डालने को सबसे जरूरी कार्य समझना चाहिए और एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभानी चाहिए। मुख्य विकास अधिकारी ने स्वीप के माध्यम से प्रचार प्रसार करते हुए शत प्रतिशत मतदाताओं में जागरूकता लाने और वोट डालने के महत्व को समझाया।

स्वीप आइकन नीलू मिश्रा ने सभी काशी वासियों से अपने मोबाइल में वोटर हेल्प लाइन एप्प डाउनलोड करने के लिए प्रेरित किया। इस कार्यक्रम में डीआईओएस, बीएसए, एसडीएम सदर, स्वीप आईकान नीलू मिश्रा, पीएनयू क्लब के अध्यक्ष विशाल जायसवाल, सचिव राजीव खन्ना एवं क्लब के सदस्यगण उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा… Mithila Calendar Launched: वाराणसी में मिथिला कैलेंडर लोकार्पित…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें