Garba 1

Uttar bhartiya Vikas parishad: उत्तर भारतीय विकास परिषद के महिला प्रकोष्ठ द्वारा रास गरबा का सफल आयोजन

Uttar bhartiya Vikas parishad: ईडब्ल्यूएस हाउसिंग की उपाध्यक्ष मीरा राजपूत विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थीं

अहमदाबाद, 11 अक्टूबरः Uttar bhartiya Vikas parishad: उत्तर भारतीय विकास परिषद की महिला प्रकोष्ठ द्वारा शरद पूर्णिमा के अवसर पर बड़े पैमाने पर गरबे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर ईडब्ल्यूएस हाउसिंग की उपाध्यक्ष मीरा राजपूत विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थीं।

Garba 1 1

संगठन की शहर महामंत्री रेनुसिंह राजपूत, अर्चना तोमर स्पीकर- असारवा विधानसभा, राधा कुशवाह प्रमुख अमराइवाड़ी, सरला राठोड प्रमुख लीगल सेल, आनंदी परिहार प्रमुख ओढव, ज्ञानमाला पांडे, सुशीला तोमर, कीर्ति सिंह, किरण गुप्ता, अर्चना गुप्ता मंत्री, रेनु सिंह गौतम, स्नेहा क्षत्रिय और सभी महिला सेल ने उपस्थित रहकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

उत्तर भारतीय विकास परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्याम सिंह ठाकुर और गुजरात प्रदेश अध्यक्ष महेश कुशवाहा ने इस आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस अवसर पर गरबा में शामिल महिलाओं को भेंट भी प्रदान की गई।

यहां देखें गरबे का वीडियो….

देश की आवाज न्यूज चैनल के पत्रकार संग बात करते हुए संगठन की शहर महामंत्री रेनु सिंह राजपूत ने बताया कि गरबे का आयोजन 9 अक्टूबर के दिन किया गया था। गरबा होटल फ्लोरा, वस्त्राल में आयोजित किया गया था। उन्होंने बताया कि गरबे में 38 महिलाओं ने हिस्सा लिया।

इस दौरान उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर भारतीय महिला विकास प्रकोष्ठ द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता हैं। रेनु सिंह ने बताया कि उनका संगठन अनाथ बच्चों को गोद लेने में सहायता प्रदान करता हैं।

साथ ही साथ उन्होंने बताया कि संगठन द्वारा महिलाओं को आर्थिक स्वावलंबी बनाने के लिए 5 लाख रुपये तक का ऋण भी दिया जाता हैं। इस धन का उपयोग कर महिलाएं विविध रोजगार कर स्वावलंबी बनती हैं।

रेनु सिंह ने आगे बताया कि संगठन छात्रों को गणवेश, कॉपी-किताब तथा पढ़ाई उपयोगी चीजें अदा की जाती हैं। वहीं संगठन के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष महेश कुशवाहा द्वारा मेधावी छात्रों को पुरस्कृत कर उनकी हौसला अफजाई भी की जाती हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Child actor rahul koli passed away: ऑस्कर के लिए नामांकित गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ के अभिनेता राहुल कोली का हुआ निधन

Hindi banner 02