Tania sachdev

Tania sachdev meets arvind kejriwal: अर्जुन अवार्डी शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेव ने की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात

Tania sachdev meets arvind kejriwal: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिला विश्व टीम चैंपियनशिप 2021 में रजत पदक जीतने पर तानिया सचदेव को दी बधाई

नई दिल्ली, 19 अक्टूबरः Tania sachdev meets arvind kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अर्जुन अवार्ड से सम्मानित भारतीय शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेव ने आज मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महिला विश्व टीम चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने के लिए तानिया सचदेव को बधाई देते हुए कहा कि दिल्ली में शतरंज को बढ़ावा देने के लिए हमें मिलकर काम करना होगा। इसके लिए दिल्ली सरकार हर संभव मदद करेगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए हमने स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोली है। स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोलने का मकसद स्पोर्ट्स में अपना करियर बनाने की इच्छा रखने वाले बच्चों की प्रतिभा को निखारने के साथ ही उन्हें स्पोर्ट्स में ग्रैजुएशन की डिग्री देना भी है। मुझे भरोसा है कि स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी को पूरी तरह बनने बाद देश भर से खिलाड़ी दिल्ली आएंगे और दिल्ली का हिस्सा बन जाएंगे।

Tania sachdev meets arvind kejriwal: वह मुख्यमंत्री से मिलने आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती के साथ आई थीं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 2021 में हुए महिला विश्व टीम चैंपियनशिप में पहला रजत पदक जीतने के लिए तानिया सचदेव को बधाई दी और भविष्य की शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आपने और आपकी टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से दिल्ली समेत पूरे देश को गौरवांवित किया है।

Tania sachdev meets arvind kejriwal: शतरंज को दिल्ली के हर घर तक पहुंचाने के लिए हमें मिलकर काम करना होगा, ताकि इसकी प्रसिद्धि को वापस लाया जा सके। दिल्ली सरकार इस काम के लिए जो भी मदद चाहिए होगी, वह हर संभव मदद मुहैया कराएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तानिया सचदेव से दिल्ली में शतरंज को बढ़ावा देने के लिए एक प्लान भी तैयार के लिए भी कहा है। अगर वह प्लान पसंद आता है, तो उसे दिल्ली सरकार लागू करेगी।

इस दौरान, सीएम अरविंद केजरीवाल को यह पता चला कि अर्जुन अवार्डी शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेव को उनके प्रदर्शन के लिए दिल्ली में अभी सम्मानित नहीं किया गया है। इस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने तुरंत फोन कर उपमुख्यमंत्री एवं खेल मंत्री मनीष सिसोदिया से इस संबंध में बात की। मुख्यमंत्री ने डिप्टी सीएम को नियमानुसार तानिया सचदेव को सम्मानित करने और हर संभव मदद देने के निर्देश दिए। इस दौरान खेल मंत्री मनीष सिसोदिया ने बहुत जल्द सम्मानित करने का आश्वासन दिया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ahmedabad-Kolkata cancel: 20 अक्टूबर 2021 को अहमदाबाद-कोलकाता स्पेशल ट्रेन निरस्त रहेगी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार की तरफ से स्थापित स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के उदेश्य के बारे में भी बताया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी को स्थापित करने के पीछे हमारा मकसद विश्वस्तरीय खिलाड़ी पैदा करना है। मुझे भरोसा है कि जब यह यूनिवर्सिटी बनकर पूरी तरह से तैयार हो जाएगी, तो देश भर से सारे खिलाड़ी दिल्ली आएंगे और वे दिल्ली का हिस्सा बन जाएंगे। बहुत से बच्चे हैं, जो स्पोर्ट अच्छा खेलते हैं।

उनके माता-पिता उन्हें स्पोर्ट खेलने के साथ ही ग्रैजुएशन पूरा करने के लिए भी कहते हैं। ऐसे में हमारा मकसद है कि स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी में ऐसा बच्चा अपनी पसंद का खेल ही खेलेगा और हम उसे ग्रेजुएशन की डिग्री भी देंगे। अगर वह 12वीं के बाद क्रिकेट खेलना चाहता है, तो क्रिकेट ही खेले, उसे हम क्रिकेट में ग्रैजुएशन देंगे। उस डिग्री पर उस बच्चे को नौकरी मिल जाएगी। यह डिग्री, ग्रैजुएशन और पोस्ट ग्रैजुएशन के बराबर मान्य होगी। डिग्री मिलने की वजह से आम लोग भी यहां आना चालू करेंगे, क्योंकि उन्हें अब ग्रैजुएशन करने की चिंता नहीं होगी। 

इस मुलाकात के दौरान शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेव ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से दुनिया भर में किए गए अपने शानदार प्रदर्शन के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने यह भी साझा किया कि बचपन से ही वो अपने सपनों को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत की हैं। तानिया सचदेव ने कहा कि वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलकर बहुत सम्मानित महसूस कर रही हैं।

दिल्ली के निवासी के तौर पर मुझे इस बात पर बहुत गर्व है कि किस तरह से केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में विभिन्न क्षेत्रों, विशेष रूप से स्कूली शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति ला दी है। मुझे दिल्ली सरकार की तरफ से की जा रही पहल में मदद करने में बहुत खुशी होगी और मैं इसके लिए बहुत उत्सुक हूं। मैं और मेरा परिवार सीएम अरविंद केजरीवाल की कार्य शैली बहुत प्रभावित है और शासन में उनकी दक्षता को व्यक्तिगत रूप से देखा है।

Whatsapp Join Banner Eng