Special lecture on financial literacy: वसंत महिला महाविद्यालय में वित्तीय साक्षरता पर विशेष व्याख्यान

Special lecture on financial literacy: यस वी वेल्थ पार्टनर के सहयोग से हुआ जागरूकता व्याख्यान

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 13 नवम्बर: Special lecture on financial literacy: वाणिज्य विभाग वसंत महिला महाविद्यालय, राजघाट के तत्वावधान में एस वी वेल्थ पार्टनर के सहयोग से दो दिवसीय वित्तीय साक्षरता पर एक विशेष व्याख्यान का आयोजन किया। प्रारम्भ में कॉलेज की प्रिंसिपल प्रोफेसर अलका सिंह ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि वित्तीय साक्षरता कि जागरूकता आज की जरुरत है।

Special lecture on financial literacy: विभागाध्यक्ष डॉ. डी.उमा देवी ने विषय पर प्रकाश डाला। एस वी वेल्थ पार्टनर के संस्थापक भागीदार गौरव चावला और शीतल राठी एस वी वेल्थ पार्टनर ने प्रतिभागियों के साथ इंटरैक्टिव वित्तीय जागरूकता का व्याख्यान किया। शमशेर सिंह सर्टिफाइड फाइनेंशियल प्लानर ने प्रतिभागियों को एक विस्तृत म्यूचुअल फंड निवेश ज्ञान प्रदान किया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Police-naxalites encounter: महाराष्ट्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, कई नक्सली मारे गए

Special lecture on financial literacy: वाणिज्य विभाग की प्रमुख डॉ. डी.उमा देवी ने कहा कि निवेशक जागरूकता कार्यक्रम से प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया जाएगा और उन्हें विभिन्न म्यूचुअल फंड क्षेत्रों में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। म्यूचुअल फंड के बारे में व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त करने से छात्रों को लाभ होगा।

इसलिए अवसर पर डॉ. उषा दीक्षित, डॉ. मनोज के. तिवारी, डॉ. वेदमणि मिश्रा, डॉ. रंजन भट्टाचार्य और वाणिज्य विभाग की डॉ. सोनल कपूर और शिक्षा विभाग की डॉ. आशा पांडेय ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई तथा वाणिज्य विभाग से 190 विद्यार्थियों ने भाग लिया। औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन डॉ. डी.उमा देवी जी द्वारा दिया गया।

Whatsapp Join Banner Eng