Rape accused image

Rape and murder case: वड़ोदरा में डॉग ने सुलझाई रेप विथ मर्डर की गुत्थी

Rape and murder case: आरोपियों तक पहुंचने में स्निफर डॉग (जावा) की बड़ी भूमिका

अहमदाबाद, 18 अगस्तः Rape and murder case: वड़ोदरा जिले के करजण में एक युवती से सामुहिक दुष्कर्म व हत्या करने के आरोप मे पुलिस ने 6 हैवानों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चंद घंटों में ही आरोपियों को धरदबोचा है। दरअसल आरोपियों तक पहुंचने में स्निफर डॉग (जावा) की बड़ी भूमिका रही है। घटना स्थल से 700 मीटर की दूरी पर एक वसाहत में पहुंच कर स्निफर डॉग ने एक युवक पर भौकना शुरु कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने शंका के आधार पर युवक को हिरासत में लेकर पुछताछ की।

Rape and murder case: पुलिस की कड़ी पुछताछ में आरोपी टूट गया और उसने सच उगल दिया। उसने पुलिस को बताया कि महिला के साथ छह लोगों ने दुष्कर्म करने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। सभी आरोपी मूल यूपी-बिहार के रहने वाले है। जानकारी के मुताबिक करजण तहसील के देथाण गांव की यह घटना है। वड़ोदरा जिले के पुलिस अधीक्षक सुधीर देसाई ने बताया कि महिला की शादी पादरा में हुई थी। हालाकि पति के साथ झगड़ा होने के बाद वह पिछले 17 साल से अपने दो बच्चों के साथ रहकर मजदूरी करती थी। बीते दिन 16 अगस्त महिला घास काटने के लिए खेत गयी थी।

Rape and murder case

उस समय छह आरोपियों को नजर उस पर पड़ी। आरोपियों ने महिला का मुंह दबा दिया इसके बाद उसे खेत में ले जाकर सभी छह लोगों ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने दुष्कर्म करने के बाद महिला की गला दबा कर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी फरार हो गये।

क्या आपने यह पढ़ा… Edible Oil Palm Mission: मोदी कैबिनेट ने राष्ट्रीय खाद्य तेल मिशन–पाम ऑयल के क्रियान्वयन को मंजूरी दी

वड़ोदरा पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार देसाई ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए स्निफर डॉग (जावा) की मदद ली गयी। हेड कोस्टेबल हरेशभाई मोहनीय ने डॉग को साथ रख घटना स्थल से महिला का रुपट्टा और पानी की बोटल के स्मेल लिये। इसके बाद डॉग पुलिस को घटना स्थल से 500 से 700 मीटर दूर स्थित वसाहतों में ले गया। जहां जाकर वह एक व्यक्ति के सामने रुका और भोकने लगा।

पुलिस को भी शंका होने से उसे हिरासत लिया गया। पुताछ में उसकी पहचान लाल बहादूर गीरजाराम के रुप हुई है। उससे कड़ी पुछताछ करने पर उसने अपने साथियों के साथ दुष्कर्म व हत्या की घटना का खुलासा किया। पुलिस ने बताया कि खुलासे बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेें