Jharkhand

Ranchi vanijya utasav: वाणिज्य उत्सव के दो दिवसीय झारखंड सम्मेलन में उद्योग विभाग के निदेशक ने रखे अपने विचार

Ranchi vanijya utasav: एक्सपोर्ट का बास्केट बन सकता है झारखण्ड: जितेन्द्र

रांची, 21 सितंबरः Ranchi vanijya utasav: झारखंड राज्य के उद्योग विभाग के निदेशक जितेन्द्र कुमार सिंह ने राजधानी के होटल बीएनआर चाणक्या में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित वाणिज्य उत्सव को संबोधित करते हुए कहा कि आज जनजीवन में प्राकृतिक उत्पादों का अपना अलग महत्व होता है। इस मामले में झारखंड एक धनी राज्य है तथा पूरे देश की 40 प्रतिशत खनिज संपदा राज्य में उपलब्ध है।

दो दिवसीय कार्यशाला में उन्होंने युवा उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में खनिज संपदा भरपूर है लेकिन उसमें वैल्यू एडिशन करने की जरूरत है। राज्य का सौभाग्य है कि रॉ मैटेरियल दरवाजे पर है, इसलिये उत्पादन की असीम क्षमता है। हमारे पास कुशल श्रम बल है इसलिये हम निर्यात की दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… National agriculture conference: केंद्रीय कृषि मंत्री की अध्यक्षता मेंहुआ रबी अभियान के लिए राष्ट्रीय कृषि सम्मेलन का आयोजन

उन्होंने कहा कि झारखंड एक्सपोर्ट बास्केट बन सकता है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व वाणिज्य सचिव जी के पिल्लई, अनूप वाधवन, आईईएस के आर्थिक सलाहकार यशवीर सिंह सहित बड़ी संख्या में उद्यमशीलता से जुड़े युवा उपस्थित थे।

Whatsapp Join Banner Eng