Ramesh Chandra Pfeffer

Ramesh Chandra Pfeffer: अपने आप को विष्णु का अवतार बताने वाले गुजरात के पूर्व कर्मचारी ने दिया श्राप

Ramesh Chandra Pfeffer: अवतार होने का दावा कर लंबे समय तक कार्यालय से अनुपस्थित रहने के कारण फेफर को सरकारी सेवा से समय से पहले सेवानिवृत्ति दे दी गई थी

अहमदाबाद, 05 जुलाईः Ramesh Chandra Pfeffer: खुद के ‘कल्कि’ अवतार (भगवान विष्णु का अंतिम अवतार) होने का दावा करने वाले गुजरात सरकार के एक पूर्व कर्मचारी रमेशचंद्र फेफर (Ramesh Chandra Pfeffer) ने मांग की है कि उनकी ग्रैच्युटी जल्द से जल्द जारी की जाए अन्यथा वह अपनी ‘‘दिव्य शक्तियों’’ का इस्तेमाल कर इस वर्ष दुनिया में गंभीर सूखा ला देंगे। अवतार’ होने का दावा कर लंबे समय तक कार्यालय से अनुपस्थित रहने के कारण फेफर को सरकारी सेवा से समय से पहले सेवानिवृत्ति दे दी गई थी।

जल संसाधन विभाग के सचिव को एक जुलाई को लिखे पत्र में फेफर (Ramesh Chandra Pfeffer) ने कहा कि ‘‘सरकार में बैठे राक्षस’’ उनकी ‘‘16 लाख रुपये की ग्रैच्युटी और एक वर्ष के वेतन के रूप में 16 लाख रुपये और’ ’रोककर उनको परेशान कर रहे हैं।

फेफर ने कहा कि उन्हें जो ‘‘परेशान’’किया जा रहा है उस कारण वह ‘‘धरती पर भीषण सूखा’’ ला सकते हैं क्योंकि वह भगवान विष्णु के दसवें अवतार हैं जिसने ‘सतयुग’ में शासन किया (हिंदू मत के मुताबिक सच्चाई का युग जब भगवान का शासन था)।

देश-दुनिया की खबर अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

फेफर राज्य के जल संसाधन विभाग के सरदार सरोवर पुनर्वास एजेंसी में अधीक्षण अभियंता के तौर पर वडोदरा कार्यालय में पदस्थ थे। आठ महीने में महज 16 दिन कार्यालय आने के लिए उन्हें 2018 में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

जल संसाधन विभाग के सचिव एम के जाधव ने कहा, ‘‘फेफर कार्यालय आए बगैर वेतन की मांग कर रहे हैं। वह कह रहे हैं कि उन्हें सिर्फ इसलिए वेतन दिया जाना चाहिए कि वह ‘कल्कि’ अवतार हैं और धरती पर वर्षा लाने के लिए काम कर रहे हैं।’’

जाधव ने कहा, ‘‘वह मूर्खता कर रहे हैं। मुझे उनका पत्र मिला है जिसमें उन्होंने ग्रैच्युटी और एक वर्ष वेतन का दावा किया है। उनकी ग्रैच्युटी का मामला प्रक्रिया में है। पिछली बार जब उन्होंने दावा किया (कल्कि अवतार का) तो उनके खिलाफ जांच शुरू की गई। उनकी मानसिक स्थिति को देखते हुए सरकार ने उन्हें समय से पहले सेवानिवृत्ति दे दी।

क्या आपने यह पढ़ा.. Share Market: हरे निशान पर खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 52,712 के पार कर रहा कारोबार