vasanta

Professor Mamta Mishra: वसंत कन्या महाविद्यालय की प्रो ममता मिश्रा को मिला राष्ट्रीय सम्मान

google news hindi

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 19 जुलाई:
Professor Mamta Mishra: वसंत कन्या महाविद्यालय,कमच्छा के दर्शन विभाग की प्रोफेसर ममता मिश्रा को उनकी चर्चित पुस्तक हेतु, प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया. वी के एम की लोकप्रिय प्राचार्य प्रोफेसर रचना श्रीवास्तव के अनुसार यह अत्यंत हर्ष एवं गौरव का विषय है कि अखिल भारतीय दर्शन परिषद के 68 वें अधिवेशन में कश्मीर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर नीलोफ़र खान एवं अखिल भारतीय दर्शन परिषद के अध्यक्ष प्रोफेसर जटाशंकर एवं महासचिव प्रोफेसर ज्योति स्वरूप दुबे के द्वारा प्रोफेसर(डॉ.) ममता मिश्रा( दर्शनशास्त्र विभाग ) को प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया गया.

प्रो मिश्रा को उक्त पुरस्कार उनकी पुस्तक “भारतीय दर्शन की चिंतन परंपरा” के लिए डॉक्टर शकुंतला सिन्हा पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उक्त पुरस्कार मिलने पर महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर रचना श्रीवास्तव एवं अन्य शिक्षक- शिक्षिकाओं ने उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें:- Fast Tag New rules: फास्ट टेग लगाने को लेकर NHAI का बड़ा फैसला; ऐसी गलती की तो देना पड़ेगा डबल टोल टेक्स

प्रो.ममता को डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में अध्ययन बोर्ड के विषय-विशेषज्ञ के रूप में भी चयनित किया गया है। आपका दर्शनशास्त्र के क्षेत्र में विशेष योगदान रहा है। आपने भारतीय दर्शन, पाश्चात्य दर्शन एवं मीमांसा दर्शन पर उत्कृष्ट एवं उल्लेखनीयनीय लेखन कार्य किया है। दर्शन लेखन के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए महाविद्यालय में चलने वाली योग प्रशिक्षण सर्टिफिकेट कोर्स के समन्वयक के रूप में भी आपकी विशेष सक्रियता बनी हुई है।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें