porbandar cement factory

Porbandar Cement Factory: पोरबंदर सीमेंट फैक्टरी की चिमनी गिरने से दबे 7 मजदूर, NDRF की दो टीम मदद के लिए रवाना

Porbandar Cement Factory: सीमेंट की फैक्टरी में काम कर रहे तकरीबन 7 मजदूरों के दबे होने की खबर

अहमदाबाद, 12 अगस्तः Porbandar Cement Factory: गुजरात के पोरबंदर में एक बड़ा हादसा हुआ है। हाथी सीमेंट की फैक्टरी में काम कर रहे 5 से 6 मजदूर चिमनी में दब गये हैं। यह घटना दोपहर की है। घटना के बाद सीएम रूपाणी ने जिला कलेक्टर से फोन पर बात कर पूरी जानकारी हासिल की है और तुरंत ही बचाव कार्यवाही करने के आदेश जारी किये हैं।

सौराष्ट्र सीमेंट फैक्टरी की हाथी सीमेंट में चिमनी के अंदर रिपेरिंग का काम चल रहा था। करीब 85 फुट ऊंची चिमनी में कर्मचारियों द्वारा 45 फुट पर रिपेरिंग काम किया जा रहा था। एकाएक पांच से छह मजदूर 45 फुट की ऊंचाई से नीचे गिर गये।

क्या आपने यह पढ़ा.. Jaipur Division Train Schedule: जयपुर मंडल की कुछ ट्रेनों के समय में परिवर्तन

घटना की सूचना पाते ही जिला कलेक्टर सहित का काफिला आ पहुंचा था। चिमनी के अंदर मजदूरों के फंसे होने के बाद उन्हें बचाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। ड्रोन कैमरे और क्रेन की मदद से चिमनी में फंसे मजूदरों को निकालने की कार्यवाही की जा रही हैं।

उधर राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी घटना के बारे में जिला कलेक्टर को फोन कर पूरी जानकारी ली। उन्होंने तत्काल एनडीआरएफ की दो टीम भेजने के आदेश दिये हैं। इसके अलावा हेलीकॉप्टर के जरिए कोर्स काट की टीम भी मदद के लिए पहुंची हैं।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंं