vda

Parks of kashi: काशी के बदहाल पार्को के बदलेंगे हालात; होगा कायाकल्प

Parks of kashi: काशी के बदहाल पार्को के बदलेंगे हालात, वाराणसी विकास प्राधिकरण के द्वारा किया जायेगा कायाकल्प

  • Parks of kashi: वाराणसी विकास प्राधिकरण के सभागार मे आहूत हुई शहर के पार्कों के सुंदरीकरण कार्यों की समीक्षा
google news hindi

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 18 सितंबर:
Parks of kashi: वाराणसी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पुलकित गर्ग के दिशा-निर्देशों के तहत उपाध्यक्ष सभागार में सचिव डा. वेद प्रकाश मिश्रा की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में शहर के विभिन्न निर्माण कार्यों और पार्कों के सुंदरीकरण से संबंधित प्रगति का आकलन किया गया।

बैठक के दौरान निर्माण अनुभाग द्वारा चल रहे पूर्ण कार्यों की विस्तार से समीक्षा की गई। इसमें शहर के अंदर स्थित विभिन्न पार्कों के सौंदर्यीकरण और उनके विकास पर विशेष ध्यान दिया गया। सचिव डा. वेद प्रकाश मिश्रा ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि पार्कों का सुंदरीकरण नियमों के अनुसार किया जाए और इसमें किसी भी प्रकार की देरी न हो।

बैठक में इस बात पर भी चर्चा की गई कि शहर के पार्कों को जनहित के अनुरूप अधिक आकर्षक और उपयोगी बनाया जाए, ताकि लोग वहां समय बिता सकें और वाराणसी को एक हरित शहर के रूप में देखा जा सके। सचिव ने यह भी निर्देश दिया कि पार्कों के सुंदरीकरण के काम में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।

BJ ADS

इसके साथ ही, शहर में चल रहे निर्माण कार्यों से जुड़े फर्मों के लंबित बिलों के शीघ्र भुगतान के निर्देश भी दिए गए। सचिव ने कहा कि सभी ठेकेदारों और फर्मों को उनके बकाया बिलों का निस्तारण शीघ्र किया जाए, जिससे विकास कार्यों में गति प्रभावित न हो।

इस बैठक के माध्यम से वाराणसी विकास प्राधिकरण ने शहर के सौंदर्यीकरण और विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता को एक बार फिर स्पष्ट किया है. बैठक के दौरान अपर सचिव डाॅ गुडाकेश शर्मा, अधिक्षण अभियंता आनंद मिश्रा, सहायक अभियंता शिवाजी मिश्रा व आर्किटेक्टस उपस्थित रहे।

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें