New director of BHU appointed

New director of BHU appointed: प्रो.एस.एन.शंखवार चिकित्सा विज्ञान संस्थान बीएचयू के नए निदेशक नियुक्त

New director of BHU appointed: केजीएयू लखनऊ में यूरोलॉजी विभाग के अध्यक्ष है प्रो. शंखवार

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 11 सितंबर: New director of BHU appointed: प्रख्यात यूरोलॉजिस्ट तथा किंग्स जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, लखनऊ में यूरोलॉजी विभाग के अध्यक्ष प्रो. एस. एन. शंखवार को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय स्थित चिकित्सा विज्ञान संस्थान का निदेशक नियुक्त किया गया है।

प्रो. शंखवार केजीएमयू में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं। उनका लंबा प्रशासनिक अनुभव है तथा वे अपनी चिकित्सकीय उपलब्धियों के लिए जाने जाते हैं।

जनरल यूरोलॉजी, पुरुष इनफर्टिलिटी, एंडोयूरोलॉजी तथा महिला यूरोलॉजी में उन्हे विशेषज्ञता हासिल है। केजीएमयू में वे विभिन्न शैक्षणिक व प्रशासनिक पदों की ज़िम्मेदारी संभालते हुए संस्थान के विकास में योगदान देते आए हैं।

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय द्वारा हाल ही में चिकित्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक पद पर नियुक्ति की प्रक्रिया पूर्ण की गई थी। फिलहाल मेडिसीन संकाय के प्रमुख द्वारा बतौर कार्यवाहक निदेशक यह ज़िम्मेदारी संभाली जा रही है। प्रो. शंखवार का कार्यकाल पांच वर्ष का होगा।

चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू को एम्स स्तर के संस्थान का दर्जा प्राप्त है तथा संस्थान द्वारा एम्स स्तरीय आधारभूत ढांचे के उन्नयन, शैक्षणिक, शोध व चिकित्सकीय सेवाओं व सुविधाओं के विकास के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। उम्मीद की जाती है कि प्रो. शंखवार के नेतृत्व में संस्थान के इन प्रयासों को नई ऊर्जा मिलेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Veraval-Banaras Superfast Weekly Express Train: पश्चिम रेलवे द्वारा वेरावल एवं बनारस के बीच सुपरफास्ट साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें