Mount abu winter

Mount abu winter: माउंट में सर्दी है कि जाती नहीं, लौट कर फिर चमकी ठंड

Mount abu winter: न्यूनतम 2 डिग्री सेल्शियस दर्ज हुआ रविवार का तापमान

रिपोर्टः किशन वासवानी

माउंट आबूू, 06 फरवरीः Mount abu winter: पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में सर्दी (Mount abu winter) का सितम रह-रह कर पुनः लौट आने से पर्यटन स्थल की दिनचर्या ठहर सी गई है। यहां पर रविवार को एक बार फ़िर से न्यूनतम 2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। माउंट आबू में पिछले 3 दिनों में न्यूनतम तापमान में 4 एवं 5 डिग्री सेल्शियस की बढ़ोतरी दर्ज हुई थी कि अचानक ही शनिवार शाम से पुनः ठंडी ठंडी हवाओं के चलने से न्यूनतम तापमान में एक बार फिर से गिरावट दर्ज हुई। रविवार को यहां का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

क्या आपने यह पढ़ा….. Team india pays tribute to lata mangeshkar: टीम इंडिया की लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि, खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे पहला वनडे मैच

सर्दी के तेवर एक बार पुनः तीखे हो जाने से पर्यटन स्थल की आबोहवा में भी परिवर्तन देखा गया। यहां सुबह 10 से 11 बजे तक आम दिनों की तरह सैलानियों के अभाव में नक्की झील व आसपास के बाग बगीचों में सुनसान वह वीरान दृश्य दिखाई दिए। उल्लेखनीय है कि ठंड के तेवर तेज होने से पर्यटन स्थल की दिनचर्या देरी से ही शुरू हो पाती है व देर शाम होने पर जल्द ही यहां पर सुनसान व वीरान दृश्य नजर आने लगते हैं।

Hindi banner 02