Delhi school patpargang

Manish Sisodia: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों का किया निरीक्षण, नए बन रहे स्कूल भवनों के निर्माण कार्यों का लिया जायजा

Manish Sisodia: कई स्कूलों में 97 फीसदी तक पूरा हुआ निर्माण कार्य, जुलाई में हो जाएगा काम पूरा

नई दिल्ली, 22 जूनः Manish Sisodia: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सरकार के कई स्कूलों का सोमवार को दौरा किया और वहां जारी निर्माण गतिविधियों का जायजा लिया। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने निर्माण गतिविधियों का जायजा लेने के लिए पुर्वी दिल्ली के 4 सरकारी स्कूलों एसकेवी कोंडली, जीजीएसएसएस कल्याणपुरी, गवर्मेंट को-एड स्कूल, आई.पी.एक्सटेंशन और गवर्मेंट को-एड सीनियर सेकंडरी स्कूल, प्रीत विहार का सोमवार को दौरा किया। इन स्कूलों में नई बिल्डिंग ब्लॉक्स कक्षाओं का निर्माण कार्य जोर-शोर से चल रहा है।

उपमुख्यमंत्री (Manish Sisodia) ने निरीक्षण के बाद अधिकारियों को ज़रूरी निर्देश दिए और ये सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि बच्चों के लिए बन रहे क्लासरूम के निर्माण में उच्च गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्लासरूम को बच्चों के मनोविज्ञान को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया जाए ताकि छोटे बच्चों को अपने रंग-बिरंगे कक्षाओं को देखकर खुशी मिले और उन्हें सौंदर्यबोध का एहसास हो सके।

देश-दुनिया की खबरें अपने मोबाइल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें

उपमुख्यमंत्री (Manish Sisodia) ने कहा कि कोरोना के इस संकट में हम बच्चों को उनकी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए स्कूलों में तो नहीं बुला रहे। लेकिन उनकी पढ़ाई की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए विस्तृत सुविधाओं वाले क्लासरूम का निर्माण तेज़ी से करवा रहे है। ताकि जब बच्चे वापिस स्कूलों में आए तो नए-चमचमाते क्लासरूम बच्चों का स्कूल में स्वागत करें।

एसकेवी कोंडली के नए क्लासरूम ब्लॉक में 20 नई कक्षाओं का निर्माण किया जा रहा है। यहां अब तक 97% निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और जुन 2021 के अंत तक सभी निर्माण कार्य पूरे हो जाएंगे। जीजीएसएसएस कल्याणपुरी में भी 20 नई कक्षाओं वाले ब्लॉक का निर्माण कार्य 92% हो चुका है जो जुलाई 2021 तक पूरा हो जाएगा।

गवर्मेंट को-एड स्कूल,आई.पी.एक्सटेंशन में 84 क्लासरूम के नए ब्लॉक का काम 90% हो चुका है जो जुलाई 2021 तक पूरा हो जाएगा। और गवर्मेंट को-एड सीनियर सेकंडरी स्कूल,प्रीत विहार में 48 क्लासरूम के नए ब्लॉक का निर्माण 80% हो गया जो अगस्त 2021 तक पूरा हो जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा.. Delhi: दिल्ली की ओखला सब्जी मंडी में खरीदी के वक्त लोग भूले कोरोना नियम