BHU geeta pravachan

Malviya Bhavan: बी एच यू के मालवीय भवन में प्रो. शर्मा का रविवासरीय गीता प्रवचन व्याख्यान

Malviya Bhavan: गीता आत्म बोध का स्रोत है’ – प्रो0 हृदय रंजन शर्मा

whatsapp channel

रिपोर्ट: डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 19 मई:
Malviya Bhavan: मालवीय भवन काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में रविवासरीय गीता प्रवचन के क्रम में गीता समिति द्वारा सत्र सम्पूर्ति विशिष्ट गीता प्रवचन का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रो0 हृदय रंजन शर्मा ने कहा कि गीता मानव जीवन के आत्मबोध का स्रोत है।

यह भी पढ़ें:- BHU hospital controversy: बी एच यू हॉस्पिटल के कार्डियोलॉजी विभाग के बेड पर नहीं लगा है कोई डिजिटल लॉक: प्रो. संखवार

प्रोफेसर शर्मा ने आगे कहा कि गीता सम्पूर्ण सृष्टि का संयोजन करती है। अध्यक्षीय वक्तव्य देते हुए प्रो0 राजाराम शुक्ल ने कहा कि मालवीय भवन महामना का विग्रह है। गीता ज्ञान का स्रोत, यह हमे विनम्रता सीखाती है। सभागत अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रो0 उपेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने कहा कि गीता मानव मूल्यों की शिक्षा प्रदान करती है। कार्यक्रम का संचालन प्रो0 शरदिन्दु तिवारी एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रो0 सुमन जैन ने किया।

कार्यक्रम का प्रारम्भ महामना की प्रतिमा पर माल्यार्पण से हुआ। सभागत अतिथियों का स्वागत प्रो0 उपेन्द्र कुमार त्रिपाठी एवं प्रो0 मृत्युंजय देव पाण्डेय ने उत्तरीय एवं स्मृति चिह्न से किया।

buyer ads

इस अवसर पर भजन प्रस्तुति संगीत मंच कला संकाय के शोध छात्र मनोज एवं शुभम ने किया। गीता माहात्म्य का पाठ भी सत्य नारायण ने किया। अवसर पर प्रो0 रुद्रप्रकाश मलिक, प्रो0 लल्लन मिश्र , प्रो0 ओ0पी0 सिंह, प्रो0 वकील सिंह एवं छात्र-छात्राओं की उपस्थिति अत्यन्त महत्त्वपूर्ण थी.

देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें