health chekup

Health Camp: महिला दिवस पर बुजुर्ग महिलाओं के लिए आयोजित हुआ स्वास्थ्य शिविर

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह
वाराणसी, 09 मार्चः
Health Camp: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस हम सभी को महिलाओं की क्षमता का एहसास करने और समाज में महिलाओं को सुरक्षित और सशक्त महसूस करवाने के लिए मनाया जाता है। प्रोफेसर अनूप सिंह, नोडल अधिकारी (NPHCE), जरा (जेरियाट्रिक) चिकित्सा विभाग एवं प्रो.राजेश बंसल दंत चिकित्सा विज्ञान संकाय आईएमएस बीएचयू के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस भेलूपुर स्थित वृद्धाश्रम में बुजुर्ग महिलाओं के साथ मनाया गया।

क्या आपने यह पढ़ा… Mohammad Shami Politics News: मोहम्मद शमी को कोलकाता से चुनावी मैदान में उतार सकती है बीजेपी

अवसर पर प्रोफेसर राजेश बंसल ने कहा कि, इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा अभियान का विषय ‘इंस्पायर इंक्लूजन’ है। इसका मतलब महिलाओं को समान अधिकार मिले और समाज के विकास में महिलाओं की भागीदारी को बढ़ावा दिया जाये।

पिछले कुछ वर्षों में हमने जो प्रगति देखी है, उसके बावजूद दुनियाभर में महिलाओं को अभी भी उन बाधाओं का सामना करना पड़ता है जो जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में उनकी पूर्ण भागीदारी में बाधा डालती हैं। महिलाओं के लिए निर्भरता अनुपात अभी भी अधिक है।

इस अवसर पर चिकित्सा विज्ञान संस्थान के जेरिएट्रिक विभाग के प्रोफेसर अनुप सिंह ने अपने डॉक्टरों और नर्सों की टीम के साथ एक चिकित्सा शिविर भी लगाया। इस अवसर पे प्रोफेसर राजेश बंसल एवं प्रो. मोनिका बंसल दंत संकाय ने, अपने मोबाइल डेंटल बस में वृद्धाश्रम की महिलाओं का दांत परिधान किया।

Whatsapp Hindi Banner
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें