District Nutrition Committee Meeting

District Nutrition Committee Meeting in Varanasi: वाराणसी में जिला पोषण समिति की बैठक संपन्न

District Nutrition Committee Meeting in Varanasi: कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने की

  • कार्य मे लापरवाही पाये जाने पर सी डी पी ओ चोलापुर का वेतन रोकने का निर्देश

रिपोर्टः डॉ राम शंकर सिंह

वाराणसी, 01 फरवरीः District Nutrition Committee Meeting in Varanasi: जिलाधिकारी एस राजलिंगम की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पोषण समिति की बैठक संपन्न हुई। जिसमें कार्य में लापरवाही पाये जाने पर सीडीपीओ चोलापुर का वेतन रोकने तथा चोलापुर की सुपरवाइजर रानिको को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश का दिया।

पोषण ट्रैक्टर पर पुष्टाहार वितरण की सूचना फीडिंग कराने में पिछले माह से इस माह की प्रगति 21% कम होने के कारण बाल विकास परियोजना अधिकारी चोलापुर अंजू चौरसिया का वेतन रोकने और बैठक में उपस्थित सुपरवाइजर रानी को प्रतिकूल प्रविष्टि प्रदान करने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया। जिलाधिकारी द्वारा पोषण समिति की बैठक में पोषण ट्रैकर पर हर माह फीड किए जाने वाले विभिन्न इंडिकेटर्स की समीक्षा की जा रही थी।

समीक्षा में पाया गया कि, गत बैठक में कड़े निर्देश के बावजूद बाल विकास परियोजना अधिकारी चोलापुर द्वारा टेक होम राशन की फीडिंग में कोई रुचि नहीं ली गई जिसके कारण. नवंबर में 55% फीडिंग के सापेक्ष दिसंबर में मात्र 34 परसेंट फीडिंग हो पाई जिस पर जिलाधिकारी द्वारा सीडीपीओ का वेतन रोकने का निर्देश दिया गया।

पोषण ट्रैकर पर बच्चों के वजन फिडिग का औसत 99.91% होने पर जिलाधिकारी द्वारा संतोष व्यक्त किया गया और निर्देश दिया गया कि इसे इसी स्तर पर बनाए रखा जाए। बैठक में पोषण पुनर्वास केंद्र, आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा संचालित टेक होम राशन प्लांट में उत्पादन एवं आपूर्ति की भी समीक्षा की गई और आवश्यक निर्देश दिया गया।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी , जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के साथ ही समस्त बाल विकास परियोजना अधिकारी उपस्थित रहे।

क्या आपने यह पढ़ा… Public Distribution System Will Be Transparent in Varanasi: प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में सार्वजनिक वितरण प्रणाली होंगी पारदर्शी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें