Rai ji

Demand to make Gopal Rai a minister of state: 45 पंजीकृत संगठनों ने की गोपाल राय को दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बनाने की मांग

Demand to make Gopal Rai a minister of state: उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बहुमत दिलाने में रा.क्रा.स.पा के अध्यक्ष गोपाल राय की अहम भूमिका को देखते हुए 45 पंजीकृत संगठनों ने उनको दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बनाने की मांग है।


लखनऊ, 21 अप्रैल: Demand to make Gopal Rai a minister of state: उत्तर प्रदेश प्रेस क्लब में 29 जुलाई 2021 को लगभग 45 पंजीकृत संगठनों ने मिलकर राजनीतिक विकल्प महासंघ का गठन किया। उक्त अवसर पर सभी दलों ने एकजुटता का परिचय देते हुए राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल राय को मोर्चे का संयोजक बनाया और सभी ने मिलकर उत्तर प्रदेश की 403 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का आह्वान किया।

30 अगस्त को लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में मोर्चे की आम बैठक मोर्चें के संयोजक गोपाल राय के नेतृत्व में हो रही थी इसी बीच बैठक में अचानक भाजपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह बैठक में आए।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आप लोग बीजेपी का साथ दीजिए हमारी पार्टी आप लोगों को भागीदारी के तहत सभी को किसी बोर्ड या आयोग में में कार्य करने का अवसर देगी। अभी समय की मांग है कि देश में मोदी व प्रदेश में योगी की आवश्यकता है। इस पर मोर्चे के संयोजक व राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल राय ने कहा कि कम से कम 2 सीट गठबंधन में दिया जाए बाकी सरकार बनने पर सब लोगों को समायोजित किया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने में सभी लोग लगेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने विगत समय में हुए पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की स्मृति में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में निमंत्रण भी दिया। घटक दलों ने वहां जाकर श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शिरकत की, वहीं स्वतंत्र देव जी ने गोपाल राय को मुख्यमंत्री व रक्षा मंत्री के बीच निमंत्रित कर सम्मानजनक ढंग से प्रदेश अध्यक्ष ने बैठाया।

Rai

7 नवंबर 2021 को लखनऊ स्थित रविंद्रालय सभागार हाल में आयोजित राष्ट्रीय क्रांतिकारी समाजवादी पार्टी के स्थापना दिवस पर घटक दलों के सम्मानित करने के बाद गोपाल राय की अध्यक्षता में भाजपा को सर्व सम्मत से प्रचंड बहुमत से जिताने की प्रण किया गया। 3 दिसंबर 2021 को लखनऊ के हजरतगंज जीपीओ पार्क से यूपी में प्रचंड बहुमत से फिर योगी सरकार बनाने की मांग को लेकर रैली निकाली गयी। जिसमें सैकड़ों वाहन शामिल थे।

यह रैली लखनऊ से बाराबंकी, अयोध्या, जौनपुर और वाराणसी तक गई। गोरखपुर सदर से मुख्यमंत्री के क्षेत्र गोरखपुर के बांसगांव विधानसभा क्षेत्र के कौड़ीराम विधानसभा के विधायक विमलेश पासवान के समर्थन में कौड़ीराम बाजार में आयोजित 30 फरवरी की रैली में मुख्यमंत्री जी के साथ मंच साझा किया सभी लोगों ने मिलकर भाजपा को प्रचंड बहुमत दिलाने के लिए अपनी ताकत लगाई।

यह भी पढ़ें:-Kejriwal government: मुंबई के डंपिंग स्थल में लगे गैस सकिंग सिस्टम को अपनाने के लिए डीपीसीसी और एमसीडी को दिए गए निर्देश: गोपाल राय

उक्त अवसर पर राय ने कहा कि आज समय की मांग है कि देश की एकता व अखंडता की मजबूती हेतु मोदी वह योगी की आवश्यकता है सभी घटक दल मिलकर प्रदेश की 403 सीटों पर चुनाव में बीजेपी के पक्ष में अपने स्तर से प्रचंड जीत दिलाने में लगे गोपाल राय द्वारा प्रधानमंत्री से मिलने हेतु समय मांगा गया।

Rai n dharmendra pradhan

पीएम हाउस से उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जी को निर्देशित किया गया कि गोपाल राय से संपर्क करें। गोपाल राय उनके आमंत्रण पर दिल्ली स्थित धर्मेंद्र प्रधान जी के आवास पर जाकर सारी बात से अवगत कराएं उन्होंने कहा कि आप लोगों को उचित सम्मान दिया जाएगा। गोपाल राय लखनऊ के कैंट विधानसभा में बृजेश पाठक एवं सरोजिनी नगर से राजेश्वर सिंह वाराणसी के सेवापुरी से नीलरतन नीलू पटेल विधानसभा पेंड्रा से डॉ अवधेश सिंह इत्यादि को जितने में दल- बल के साथ अपना योगदान दिया।

Hindi banner 02