Amit shah

Amit shah inaugurate 4 smart school: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में 4 स्मार्ट स्कूलों का उद्घाटन किया

Amit shah inaugurate 4 smart school: अमित शाह शाम को 36वें राष्ट्रीय खेल 2022 के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और शुभंकर का अनावरण करेंगे

अहमदाबाद, 04 सितंबरः Amit shah inaugurate 4 smart school: केंद्रीय गृहमंत्री आज अहमदाबाद के दौरे पर हैं। इसी कड़ी में उन्होंने एएमसी द्वारा संचालित 4 स्मार्ट स्कूलों का उद्घाटन किया। अमित शाह ने नारणपुरा स्कूल नंबर-6, घाटलोडिया स्कूल नंबर-2, वाडज की गांधीनगर स्कूल नंबर-2 और थलतेज स्कूल नंबर-2 का उद्घाटन हैं। ये स्मार्ट स्कूल विभिन्न सुविधाओं से लैस हैं। खास बात यह है कि इस स्मार्ट स्कूल में सामान्य कक्षाओं के बच्चे भी पढ़ सकेंगे।

जानकारी के अनुसार गृहमंत्री कांकरिया के पास ट्रांसस्टेडिया में छठी अखिल भारतीय प्रिजन ड्यूटी मीट में भी भाग लेंगे। इसके अलावा शाम को 36वें राष्ट्रीय खेल 2022 के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और शुभंकर का अनावरण करेंगे।

संबोधन में कही यह बात….

स्कूलों का उद्घाटन करते हुए अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि 22 स्मार्ट स्कूल बनकर तैयार हो चुके हैं। शिक्षा पर जोर देने के पीएम मोदी के महत्वाकांक्षी कार्य ने आज उनका सपना पूरा कर दिया है। हम सभी जानते हैं कि बीजेपी सालों से गुजरात पर राज कर रही है।

गुजरात पिछले 20 सालों से विकास कर रहा है। उनके नेतृत्व में गुजरात एक मॉडल बन गया है। चुनाव नजदीक आते ही दो तरह के लोग होते हैं। जो पांच साल सेवा करने के बाद राजनीति के जरिए चुनाव लड़ता है। वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो पांच महीने पहले लहंगे की नई ड्रेस सिल कर लोगों के बीच आकर वादे करते हैं।

गुजरात के लोग और खासकर अहमदाबाद के लोग इस काम करने की शैली को समझते हैं। गुजरात में कांग्रेस ने सालों तक राज किया है. कई बार जब दंगे होते थे तो लंबा कर्फ्यू लगा रहता था। एक आदमी जो शहर में जाता था, वह नारणपुर या वाडज से वापस लौटेगा इसके लिए महिलाएं माला जपती थी। लेकिन अब गुजरात में कर्फ्यू बीते दिनों की बात हो गया है। गुजरात के लड़के ने 20 साल से कर्फ्यू का अनुभव नहीं किया है। आज गुजरात की बेटी शरीर में गहनों को पहनकर रात 12 बजे गरबा खेलने जाती है और माता-पिता चैन की नींद सो जाते हैं। बीजेपी ये बदलाव लाई है।

36वें राष्ट्रीय खेल महोत्सव के शुभंकर का अनावरण करेंगे अमित शाह

अमित शाह 36वें राष्ट्रीय खेल महोत्सव के शुभंकर का अनावरण करेंगे। गुजरात में 29 सितंबर से 12 अक्टूबर तक खेले जाने वाले 36वें राष्ट्रीय खेलों के गान का लोकार्पण किया जाएगा। इस समारोह में राष्ट्रीय खेलों की वेबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन का भी शुभारंभ किया जाएगा।

36वें राष्ट्रीय खेलों के हिस्से के रूप में अहमदाबाद, गांधीनगर, वडोदरा, सूरत, राजकोट और भावनगर में 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लगभग 20,000 एथलीट, कोच और खेल अधिकारी  36 विभिन्न खेलों में हिस्सा लेंगे। 36वें राष्ट्रीय खेलों के भव्य उद्घाटन से पहले अहमदाबाद के विशाल ट्रांसस्टेडियम में आज शाम 6.00 बजे रंगारंग शुभंकर और गान का शुभारंभ समारोह आयोजित किया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. IIT-BHU becomes asia champion of shell eco marathon: आईआईटी बीएचयू बनी शेल इको मैराथन की एशिया चैंपियन

Hindi banner 02