vadodara station 600x337 1

Vadodara Division Important Decisions: वड़ोदरा मंडल ने स्टेशनों पर भीड़ प्रबंधन के लिए किए कई उपाय

Vadodara Division Important Decisions: पश्चिम रेलवे द्वारा विभिन्न गंतव्यों के लिए वड़ोदरा एवं छायापुरी से 19 विशेष ट्रेनों की 19 ट्रिप्स चलाई गई

  • यात्रियों की आवाजाही को सुव्यवस्थित करने और भीड़ प्रबंधन के लिए आरपीएफ और जीआरपी कर्मियों की तैनाती बढ़ाई गई है
  • संकट प्रबंधन और स्थिति पर नजर रखने के लिए रेलवे अधिकारी चौबीसो घंटे तैनात
  • त्योहारी सीजन की भीड़ के मद्देनजर वड़ोदरा मंडल ने वड़ोदरा एवं छायापुरी स्टेशनों पर भीड़ प्रबंधन के लिए किए कई उपाय

वडोदरा, 16 नवंबरः Vadodara Division Important Decisions: वडोदरा मंडल के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर त्योहारी सीजन की भीड़ के मद्देनजर और प्लेटफार्मों एवं एफओबी सहित रेल परिसरों में यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कई एहतियाती कदम उठाए गए हैं। साथ ही साथ इन स्टेशनों पर भीड़ प्रबंधन के उचित कार्यान्वयन के लिए कई विस्तृत व्यवस्थाएं की गई हैं।

इस त्योहारी सीजन में यात्रियों की सुविधा के लिए और यात्रा मांग को पूरा करने के लिए पश्चिम रेलवे द्वारा विभिन्न गंतव्यों के लिए वड़ोदरा एवं छायापुरी स्टेशनों से 19 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की 19 ट्रिप्स चलाई जा रही है। जिसमें वड़ोदरा-हरिद्वार, वड़ोदरा-करिहार, वड़ोदरा-गोरखपुर, उधना-कटिहार, अहमदाबाद-कटिहार, अहमदाबाद-समस्तीपुर, अहमदाबाद-दरभंगा एवं अहमदाबाद-बरौनी स्पेशल ट्रेन शामिल है। साथ ही वड़ोदरा एवं छायापुरी स्टेशनों पर एक-एक अतिरिक्त UTS काउन्टर खोले गए है।

भीड़ की निगरानी और नियंत्रण के लिए वड़ोदरा और छायापुरी स्टेशनों पर कर्मचारियों की अधिकतम तैनाती सुनिश्चित की गई है। प्रवेश/निकास स्थानों और प्लेटफार्मों पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आरपीएफ और जीआरपी कर्मियों को तैनात किया गया है। इसके अतिरिक्त, सभी ट्रेनों के प्रत्येक कोच (आरक्षित और अनारक्षित दोनों) के गेट पर आरपीएफ/जीआरपी कर्मी तैनात किए गए हैं।

साथ ही स्टेशन परिसर के पास बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिए राज्य सरकार की ओर से अतिरिक्त बल तैनात किया गया। स्टेशन के लिए पहुंच क्षेत्र को विनियमित किया गया है ताकि प्लेटफॉर्म पर समय से पहले प्रवेश को प्रतिबंधित किया जा सके।

विशेष ट्रेनों का व्यापक प्रचार-प्रसार करने और जनता तक सूचना का उचित प्रसार सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए जाते हैं। लक्षित दर्शकों तक पहुंचने और चलाई जा रही विशेष ट्रेनों के संबंध में व्यापक और त्वरित पहुंच के लिए मीडिया और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों द्वारा संदेश भेजे जा रहे है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Kajol Deepfake Video Viral: अब यह अभिनेत्री भी हुई डीपफेक वीडियो का शिकार, जानें क्या छेड़खानी की गई

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें