RJT Environment Day

RJT Environment Day: राजकोट रेल मंडल द्वारा ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ के उपलक्ष में बड़े पैमाने पर किया गया वृक्षारोपण

RJT Enviornment Day: राजकोट मंडल के कैरेज व वैगन डिपो के पीट लाइन तथा आस पास के क्षेत्रों में सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया

राजकोट, 05 जूनः RJT Enviornment Day: विश्व पर्यावरण दिवस (RJT Environment Day) के अवसर पर आज पश्चिम रेलवे, राजकोट मंडल के कैरेज व वैगन डिपो के पीट लाइन तथा आस पास के क्षेत्रों में सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर संतोष कुमार मिश्रा द्वारा मंडल रेल प्रबंधक तथा अन्य आगंतुकों के बीच ‘बीट प्लास्टिक पोल्यूशन’ जो इस वर्ष पर्यावरण दिवस की थीम है, के लोगो वाली कैप वितरित कर के किया गया।

RJT Environment Day 1

मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन के कर कमलों द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक गोविंद प्रसाद सैनी, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर संतोष कुमार मिश्रा तथा अन्य सभी वरिष्ठ शाखा अधिकारियों ने भी वृक्षारोपण कर कार्यक्रम को सफल बनाया। मंडल रेल प्रबंधक ने अपने संदेश में लोगों से पर्यावरण के प्रति और जागरूक होने की आवश्यकता पर बल दिया।

उन्होंने सभी से अपने जन्मदिवस पर कम से कम एक पेड़ लगाने तथा उसके देखभाल की अपील की। उन्होंने यह आश्वासन दिया की रेलवे न सिर्फ आज के दिन बल्कि पूरे साल पर्यावरण के लिए इस तरह के आयोजन होता रहेगा। जैन ने कहा कि आज के दिन राजकोट मंडल के द्वारका, जामनगर, सुरेन्द्रनगर, मोरबी सहित कई स्टेशनों पर करीब करीब 500 पौधों का वृक्षारोपण किया गया और एक वर्ष में करीब 5000 पौधों का वृक्षारोपण किया जाएगा।

यात्रियों में जागरूकता लाने हेतु राजकोट मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर प्लास्टिक का उपयोग न करने संबंधित बैनर व पोस्टर लगाए गए हैं। प्लास्टिक के उपयोग को कम करने के लिए यात्रियों को कपड़े की थैली वितरित की गयी।

क्या आपने यह पढ़ा…. WR Trains Cancelled news: 6 और 7 जून को पश्चिम रेलवे की यह ट्रेनें रद्द रहेंगी, जानिए पूरा विवरण…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें