tanuja kansal wr coolie

Ration Kit Distribution: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन द्वारा रेल सहायकों को राशन किट का वितरण

wr coolie

Ration Kit Distribution: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा तनुजा कंसल ने बांद्रा टर्मिनस स्‍टेशन पर 84 रेलवे सहायकों (कुली) को राशन किट का वितरण किया

अहमदाबाद, 30 जूनः Ration Kit Distribution: पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन (WRWWO) रेल कर्मियों और उनके परिवारों को न सिर्फ हरसंभव सहायता प्रदान करने में, बल्कि समाज के कमज़ोर तबकों को भी मदद पहुँचाने के समय हमेशा आगे रहा है। इसी क्रम में, 29 जून, 2021 को पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा तनुजा कंसल ने बांद्रा टर्मिनस स्‍टेशन पर 84 रेलवे सहायकों (कुली) को राशन किट का वितरण किया।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, बांद्रा टर्मिनस रेलवे स्टेशन के सहायकों को राशन किट का वितरण (Ration Kit Distribution) किया गया। महामारी और आंशिक लॉकडाउन के कारण सहायकों की आर्थिक स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है, जिसके कारण उन्हें अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। मानवतावादी दृष्टिकोण अपनाते हुए पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन ने सहायकों को सहायता प्रदान करने का निर्णय लिया।

Ration Kit Distribution: कार्यक्रम की शुरुआत में पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन, मुंबई मंडल की अध्यक्षा शीला सत्य कुमार द्वारा पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्‍यक्षा तनुजा कंसल का स्वागत किया गया। सहायकों के मुकादम ने कंसल को सम्मान स्‍वरूप एक शॉल और नारियल भेंट किया। कंसल ने अपने संबोधन में सहायकों के प्रति अपनी हार्दिक सहानुभूति व्यक्त की जो वर्तमान महामारी की स्थिति के कारण पर्याप्त कमाई करने में असमर्थ हैं।

देश-दुनिया की खबर अपनेे मोबाइल में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

उन्‍होंने कहा कि वह सहायकों से मिलकर बहुत खुश हैं और यह हमेशा से ही पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन का प्रयास रहा है कि जरूरतमंद लोगों, विशेषकर उन लोगों जो पश्चिम रेलवे परिवार का हिस्सा हैं, सहायता प्रदान की जाए। उन्होंने सहायकों की सराहना करते हुए कहा कि वे अपनी मेहनत एवं सेवा से यात्रियों का सामान ले जाने में मदद करना सुनिश्चित करते हैं जिससे कि उनकी यात्रा अधिक आरामदायक हो।

प्रत्‍येक राशन किट में 5 किलो चावल, 5 किलो गेहूं का आटा, 1 किलो तूअर दाल, 1 किलो चीनी और 1 किलो नमक शामिल था। कंसल द्वारा 84 सहायकों को राशन किट का वितरण (Ration Kit Distribution) किया गया। पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन के सेवा के इस कार्य से सभी सहायक अभिभूत हुए और उन्‍होंने पश्चिम रेलवे महिला कल्याण संगठन की उदारता के प्रति आभार व्यक्त किया।

क्या आपने यह पढ़ा.. Student Credit Card: पश्चिम बंगाल के छात्रों को तोहफा, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड किया गया लॉन्च, पढ़ें पूरी खबर