Mega block mumbai

Mumbai Division Mega Block: मुंबई मंडल अपने उपनगरीय खंडों पर परिचालित करेगा मेगा ब्लॉक…

Mumbai Division Mega Block: मुंबई मंडल विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को पूरा करने के लिए 5वीं और 6वीं लाइन के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा

मुंबई, 13 अक्टूबरः Mumbai Division Mega Block: मध्य रेल, मुंबई मंडल 15 अक्टूबर को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को पूरा करने के लिए 5वीं और 6वीं लाइन के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा।

ठाणे-कल्याण 5वीं और 6वीं लाइन सुबह 01.00 बजे से 04.00 बजे तक

अप एवं डाउन मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन

6वीं और 5वीं लाइन पर चलने वाली अप और डाउन मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को कल्याण और ठाणे स्टेशनों के बीच अप थ्रू लाइन और डाउन थ्रू लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और अपने गंतव्य पर 10″ से 15″ मिनट की देरी से पहुंचेगी।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-चूनाभट्टी/बांद्रा डाउन हार्बर लाइन पर सुबह 11.40 बजे से शाम 4.40 बजे तक और
चूनाभट्टी/बांद्रा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस अप हार्बर लाइन पर सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक

सुबह 11.16 बजे से शाम 4.47 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई/वडाला रोड से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली सभी डाउन हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.48 बजे से शाम 4.43 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से बांद्रा/गोरेगांव के लिए छूटने वाली सभी डाउन हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से शाम 5.13 बजे तक गोरेगांव/बांद्रा से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

हालांकि, ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक मेन लाइन और पश्चिम रेलवे से यात्रा करने की अनुमति है।

पनवेल उपनगरीय यार्ड रीमॉडलिंग कार्य

आज रात यानी 13/14 अक्टूबर (शुक्रवार/शनिवार रात्रि) से रात्रि स्टेबलिंग/स्टार्टिंग निर्धारित समय सारणी के अनुसार किया जायेगा। सभी 12 रेक पनवेल में स्थिर किए जाएंगे (10 रेक स्टेबलिंग साइडिंग में और 2 रेक प्लेटफॉर्म पर)। हार्बर लाइन और ट्रांस हार्बर लाइन पर उपनगरीय सेवाएं सामान्य कार्यक्रम के अनुसार चलेंगी।

बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए रखरखाव मेगा ब्लॉक आवश्यक है। यात्रियों से अनुरोध है कि रेल प्रशासन को सहयोग करें।

क्या आपने यह पढ़ा… Train Cancelled News: नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण यह ट्रेनें रद्द रहेंगी, देखें पूरी लिस्ट….

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें