Mega block mumbai

Mumbai Division Mega Block: मुंबई मंडल अपने उपनगरीय खंड पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा, जानिए…

Mumbai Division Mega Block: ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक

मुंबई, 15 सितंबरः Mumbai Division Mega Block: मध्य रेल, मुंबई मंडल 17 सितंबर को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंड के मेन लाइन पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा। जिसका विवरण निम्नानुसार हैंः

ठाणे-कल्याण अप और डाउन स्लो लाइन सुबह 11.00 बजे से शाम 4 .00 बजे तक

सुबह 10.43 बजे से दोपहर 3.44 बजे तक मुलुंड से छूटने वाली डाउन स्लो/सेमी फास्ट सेवाओं को मुलुंड और कल्याण स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो ठाणे, दिवा, मुंब्रा, डोंबिवली स्टेशनों पर रुकेगी और निर्धारित समय से 10 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेगी।

सुबह 10.36 बजे से दोपहर 3.51 बजे तक कल्याण से छूटने वाली अप स्लो/सेमी फास्ट सेवाओं को कल्याण और मुलुंड स्टेशनों के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, डोंबिवली, दिवा, मुंब्रा, ठाणे स्टेशनों पर रुकेगी एवं मुलुंड में अप स्लो लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा और निर्धारित समय से 10 मिनट देरी से अपने गंतव्य पर पहुंचेगी।

सुबह 11.00 बजे से शाम 5.00 बजे के बीच छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से प्रस्थान/पहुंचने वाली सभी अप और डाउन धीमी सेवाएं निर्धारित समय से 10 मिनट देरी से पहुंचेंगी/प्रस्थान करेंगी।

ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे इस असुविधा के लिए रेलवे प्रशासन को सहयोग दें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Organic Farming Farmers in Gujarat: पिछले 4 वर्षों में गुजरात में प्राकृतिक खेती में हुई वृद्धि

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें