Mega block mumbai

Mumbai division mega block: मुंबई मंडल उपनगरीय खंडों पर आयोजित करेगा मेगा ब्लॉक, जानें…

Mumbai division mega block: मध्य रेल का मुंबई मंडल 25 सितंबर को रखरखाव कार्यों को करने के लिए उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा

मुंबई, 23 सितंबरः Mumbai division mega block: मध्य रेल का मुंबई मंडल 25 सितंबर को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक का संचालन निम्नानुसार करेगा:

माटुंगा-ठाणे अप और डाउन स्लो लाइन सुबह 11.05 बजे से दोपहर 3.45 बजे तक

सुबह 10.14 बजे से दोपहर 3.18 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से छूटने वाली डाउन स्लो लाइन की सेवाएं माटुंगा और ठाणे स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी, जो सायन, कुर्ला, घाटकोपर, विक्रोली, भांडुप, मुलुंड ठाणे स्टेशनों पर रुकेंगी और आगे फिर डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी। ये गाड़ियां निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुंचेगी।

सुबह 10.25 बजे से दोपहर 3.10 बजे तक कल्याण से छूटने वाली अप स्लो लाइन की सेवाओं को ठाणे और माटुंगा के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा, जो ठाणे, मुलुंड, भांडुप, विक्रोली, घाटकोपर, कुर्ला और सायन में रुकेंगी आगे माटुंगा में अप स्लो लाइन पर फिर डायवर्ट की जाएंगी औऱ निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से गंतव्य पर पहुँचेगी।

हार्बर लाइन:
छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-चूनाभट्टी/बांद्रा डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.40 बजे से शाम 4.40 बजे तक और
चूनाभट्टी/बांद्रा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस अप हार्बर लाइन सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक

सुबह 11.16 बजे से शाम 4.47 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई/वडाला रोड से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से सुबह 10.48 बजे से शाम 4.43 बजे तक बांद्रा/गोरेगांव के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए पनवेल/बेलापुर/वाशी से छूटने वाली अप हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से शाम 5.13 बजे तक गोरेगांव/बांद्रा से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

हालांकि, ब्लॉक अवधि के दौरान 20 मिनट की फ्रीक्वेंसी पर पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10.00 बजे से शाम 6.00 बजे तक मेन लाइन और पश्चिम रेलवे से यात्रा करने की अनुमति है।

ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि होने वाली असुविधा रेलवे प्रशासन के साथ वहन करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Shakuntalam movie new poster: सामने आया फिल्म शकुंतलाम का नया मोशन पोस्टर, यहां देखें…

Hindi banner 02