Good news for gov employees: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, अब इस ट्रेनों में कर सकेंगे मुफ्त यात्रा…

Good news for gov employees: सरकारी केंद्रीय कर्मचारी अब तेजस ट्रेनों में फ्री या कम कीमत पर सफर कर पाएंगे

देश की रेल, 14 सितंबरः Good news for gov employees: अगर आप भी सरकार कर्मचारी हैं तो आपके लिए खुशखबरी हैं। दरअसल अब वे (सरकारी कर्मचारी) तेजस ट्रेनों में फ्री में यात्रा कर सकेंगे। वहीं यह छूट उनके ऑफिशियल दौरे पर मिलेगी। इसको लेकर वित्त मंत्रालय ने नोटिस जारी किया हैं। नोटिस में जानकारी दी गई है कि सरकारी केंद्रीय कर्मचारी अब तेजस ट्रेनों में फ्री या कम कीमत पर सफर कर पाएंगे।

मंत्रालय द्वारा जारी नोटिस में बताया गया है कि विभाग ने ऑफिशियल टूर के लिए तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रा में रियायत देने को लेकर विचार किया। इसके बाद केंद्र सरकार ने इसकी अनुमति दे दी है। ऑफिस मेमोरेंडम के मुताबिक, ये छूट दी गई ट्रेनों के अलावा टूर, ट्रेनिंग, ट्रांसफर और रिटायरमेंट यात्रा के लिए भी लागू होगी। तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रा करने की एलिजिबिलिटी वही होगी जो शताब्दी ट्रेनों के लिए है।

इस नोटिस में बताया गया है कि ट्रेन यात्रा के लिए कौन से कर्मचारी फायदा उठा सकते हैं, यह उनके वेतन पर निर्भर करता है। पात्र सरकारी अधिकारियों को प्रीमियम ट्रेनों, प्रीमियम तत्काल ट्रेनों, राजधानी, शताब्दी, दुरंतो ट्रेनों में सफर करने की अनुमति होती है। वह कम किराये या मुफ्त में यात्रा कर सकते हैं। एक अधिकारी के मुताबिक, मंत्रालय ने नोटिस जारी कर तेजस ट्रेनों को प्रीमियम ट्रेनों की लिस्ट में डाल दिया है। सरकार के ऐसा करने से केंद्र सरकार के कर्मचारी आधिकारिक टूर के लिए इन ट्रेनों से यात्रा कर सकते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Case against ajay devgan-siddharth malhotra: बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन और सिद्धार्थ मल्होत्रा पर केस दर्ज, जानें क्या है मामला…

Hindi banner 02