Festival special train: रेलवे द्वारा पुणे एवं भगत की कोठी स्‍टेशनों के बीच अतिरिक्त त्‍योहार विशेष ट्रेन का परिचालन

Festival special train: सूरत-महुवा विशेष ट्रेन में अस्‍थायी तौर पर अतिरिक्‍त डिब्‍बे जोड़े जायेंगे

मुंबई, 19 अक्टूबरः Festival special train: यात्रियों की सुविधा के लिए और त्योहारी सीजन के दौरान उनकी मांग को पूरा करने के लिए रेलवे द्वारा पुणे एवं भगत की कोठी के बीच अतिरिक्त त्‍योहार विशेष ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा, सूरत और महुवा के बीच परिचालित विशेष ट्रेन में अस्थायी आधार पर अतिरिक्त डिब्बे जोड़े जाएंगे। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस विशेष ट्रेन का विवरण इस प्रकार है:-

ट्रेन संख्या 01249/01250 पुणे-भगत की कोठी-पुणे स्पेशल (साप्ताहिक)

ट्रेन संख्या 01249 पुणे-भगत की कोठी स्पेशल प्रत्येक शुक्रवार को पुणे से 20.10 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 19.55 बजे भगत की कोठी पहुंचेगी। यह ट्रेन 22 अक्टूबर से 19 नवंबर, 2021 तक चलेगी। इसी तरह ट्रेन संख्‍या 01250 भगत की कोठी-पुणे स्पेशल प्रत्‍येक शनिवार को भगत की कोठी से 22.20 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 19.05 बजे पुणे पहुंचेगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Abu books donated: माउंट आबू के महात्मा गांधी पुस्तकालय में भेंट की गई पुस्तकें

Festival special train: यह ट्रेन 23 अक्टूबर से 20 नवंबर, 2021 तक चलेगी। यह ट्रेन रास्ते में दोनों दिशाओं में लोनावला, कल्याण जंक्शन, वसई रोड, सूरत, वडोदरा जंक्शन, अहमदाबाद जंक्शन, महेसाणा जंक्शन, पाटन, भीलडी जंक्शन, धनेरा, रानीवारा, मारवाड़ भीनमाल, मोडरन, जालोर, मोकलसर, समदड़ी जं. और लूनी जं. स्टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में एसी टू टियर, एसी थ्री टियर, स्लीपर क्लास और सेकेंड क्लास सीटिंग कोच शामिल हैं।

अतिरिक्त कोचों जोड़ने का निर्णय

ट्रेन संख्या 09049/09050 सूरत-महुवा स्पेशल में पांच अतिरिक्त स्लीपर क्लास और एक सेकेंड क्लास सीटिंग कोच लगाए जाएंगे। ये अतिरिक्‍त कोच सूरत से 30 अक्टूबर, 2021 से 7 नवंबर, 2021 (बुधवार और शुक्रवार को छोड़कर) तक और महुवा से 31 अक्टूबर, 2021 से 8 नवंबर, 2021 (गुरुवार और शनिवार को छोड़कर) तक जोड़े जाएंगे।

स्‍पेशल ट्रेनों के परिचालन समय, ठहराव और संरचना से सम्बंधित विस्तृत जानकारी के लिए यात्री www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाकर अवलोकन कर सकते हैं। उल्लेखनीय है कि इन स्‍पेशल ट्रेनों में कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति होगी। पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों से बोर्डिंग, यात्रा के दौरान और गंतव्य पर पहुँचने पर कोविड-19 से सम्बंधित सभी मानदंडों तथा एसओपी का पालन करने का अनुरोध किया गया है।

Whatsapp Join Banner Eng