CR summer special trains: मध्य रेल की सर्वाधिक 636 समर स्पेशल ट्रेनें जिसमें से अधिकांश सामान्य द्वितीय श्रेणी के कोच

CR summer special trains: वर्ष 2022 में मध्य रेल से आरंभ होने वाली सर्वाधिक 636 समर स्पेशल ट्रेनों में से अधिकांश सामान्य द्वितीय श्रेणी के कोच

मुंबई, 17 मईः CR summer special trains: मध्य रेल ने 2022 में अपनी मौजूदा ट्रेनों के अलावा मध्य रेल से आरंभ होने वाली 636 समर स्पेशल ट्रेनों (CR summer special trains) की घोषणा की। 2021 और 2019 में शुरू होने वाली समर स्पेशल की संख्या क्रमशः 435 और 540 थी। 2020 में कोरोना महामारी के कारण कोई समर स्पेशल ट्रेनें नहीं चलाई गईं थी।

2022 में मध्य रेल 19 ट्रेनों में 112 सामान्य द्वितीय श्रेणी के डिब्बे चला रहा है जो गर्मियों के दौरान 636 ट्रिप पूरा कर रहे हैं। विशेष रूप से उत्तर और पूर्व की ओर ट्रेनों की भारी मांग को देखते हुए, विभिन्न समर स्पेशल ट्रेनों में अधिकतम संख्या में सामान्य द्वितीय श्रेणी के डिब्बे जोड़े जा रहे हैँ।

क्या आपने यह पढ़ा….. CR Mockdrill: मध्य रेल द्वारा एनडीआरएफ और अन्य आपदा प्रबंधन टीम के साथ संयुक्त मॉकड्रिल

आरक्षण के लिए कृपया www.irctc.co.in पर लॉग इन करें या आरक्षण के लिए निकटतम कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्र पर जाएं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाएं या विस्तृत समय और ठहराव के लिए एनटीईएस ऐप डाउनलोड करें। उनसे यह भी अनुरोध किया जाता है कि वे अपनी और दूसरों की सुरक्षा के लिए कोविड के अनरूप व्यवहार का पालन करें।

Hindi banner 02