CR non fare revenue

CR non fare revenue: मध्य रेल ने वित्त वर्ष 2022-23 में दोगुना गैर-किराया राजस्व अर्जित किया

CR non fare revenue: मध्य रेल ने वित्तीय वर्ष 2022-23 में भी भारतीय रेल पर गैर-किराया राजस्व में अपना नंबर वन स्थान बरकरार रखा है

मुंबई, 05 अप्रैलः CR non fare revenue: मध्य रेल ने सभी क्षेत्रीय रेलवे को पीछे छोड़ते हुए इस वर्ष भी गैर-किराया राजस्व में नंबर एक स्थान बरकरार रखते हुए अपनी जीत को जारी रखा। वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान गैर-किराया राजस्व के माध्यम से उत्पन्न राजस्व रु.87.44 करोड़ है। वित्तीय वर्ष 2021-22 के दौरान 40.41 करोड़ की तुलना में 116% की वृद्धि दर्शाता है।

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, लोकमान्य तिलक टर्मिनस, नासिक, भुसावल, नागपुर और अजनी में प्रतीक्षालय के उन्नयन जैसे नई अवधारणाओं और विचारों के काम से गैर-किराया राजस्व उत्पन्न हुआ।

मुंबई मंडल के उपनगरीय खंड पर 37 नए होर्डिंग स्थलों की पहचान, 7 स्टेशनों पर नर्सिंग पॉड, नासिक में स्लीपिंग पॉड, अमरावती, अकोला, नासिक रोड, शेगांव, पुणे और भुसावल स्टेशनों पर रेल कोच रेस्तरां, भुसावल और वाडी में BOXN कोयले की सफाई, 6 स्टेशनों पर 17 वायुमंडलीय जल जनरेटर कियोस्क (मेघदूत), नागपुर, अकोला, भुसावल, जलगाँव, नासिक रोड, चंद्रपुर और बल्लारशाह में आपातकालीन चिकित्सा कक्ष (EMR) सुविधा, विरासत का नवीनीकरण, संचालन और रखरखाव भुसावल में रेल संग्रहालय, सीएसएमटी और भायखला में सुपर मार्केट का निर्माण, संचालन, रखरखाव और प्रबंधन आदि शामिल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Children death drowning the temple tank: चेन्नई में हुई बड़ी घटना, मंदिर के टैंक में डूबने से इतने बच्चों की मौत

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें