Mega block mumbai

CR Mega block: मध्य रेल कल मुंबई मंडल पर संचालित करेगा मेगा ब्लॉक, पढ़ें…

CR Mega block: विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए मुंबई मंडल अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक संचालित करेगा

मुंबई, 04 फरवरीः CR Mega block: मध्य रेल का मुंबई मंडल कल (05 फरवरी को) विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर निम्नानुसार मेगा ब्लॉक संचालित करेगा। जिसका विवरण निम्नानुसार हैंः

माटुंगा-मुलुंड अप और डाउन फास्ट लाइन सुबह 11.05 बजे से दोपहर 3.55 बजे तक

सुबह 10.25 बजे से दोपहर 3.35 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से छूटने वाली डाउन फास्ट लाइन की सेवाएं माटुंगा और मुलुंड स्टेशनों के बीच स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी और ठाणे से आगे मुलुंड में डाउन फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट की जाएंगी तथा गंतव्य पर निर्धारित समय से 15 मिनट देरी से पहुंचेंगी।

सुबह 10.50 बजे से दोपहर 3.46 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप फास्ट लाइन की सेवाओं को मुलुंड और माटुंगा के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा,जो उनके निर्धारित हाल्ट के अनुसार रुकेंगी और माटुंगा में अप फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट की जाएंगी और गंतव्य पर 15 मिनट देरी से पहुंचेगी।

वडाला रोड-मानखुर्द अप और डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक
(CSMT – बांद्रा/गोरेगांव सेवाएं प्रभावित नहीं)

सुबह 10.03 बजे से दोपहर 3.54 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से पनवेल/बेलापुर/वाशी के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 9.40 बजे से दोपहर 3.28 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली सभी अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी।

ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी और बांद्रा/गोरेगांव के बीच उपनगरीय ट्रेन सेवाएं निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को सुबह 10.00 बजे से शाम 4.30 बजे तक वाया ट्रांसहार्बर/मेन लाइन से यात्रा करने की अनुमति है।

ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल-मानखुर्द खंड पर विशेष उपनगरीय ट्रेनें चलेंगी। ये रखरखाव मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे रेल प्रशासन को सहयोग करें।

क्या आपने यह पढ़ा…. Train time update: इन ट्रेनों के आगमन-प्रस्थान समय में हुआ आंशिक परिवर्तन, जानिए…

Hindi banner 02